Best Cars Under 5 Lakhs: बेहद सस्ती हैं ये पांच कारें, जानें क्या है इनमें खास

0
491
Maruti Suzuki Alto
Maruti Suzuki Alto । Photo Credit - Maruti Website

Best Cars Under 5 Lakhs: आज के समय में सभी लोग गाड़ियां खरीदने का शौक रखते हैं, जो अपनी-अपनी पसंद की गाड़ियां लेते हैं। भारतीय बाजारों में कई कंपनियां मौजूद हैं, हर दिन नई-नई कारें लॉन्च होती रहती हैं। मगर ग्राहक आज के समय में ऐसी गाड़ियां लेना पसंद करते हैं जिसमें कम दाम में ज्यादा Features हो क्योंकि हर कोई महंगी गाड़ी लेने में सक्षम नहीं है। देश में महंगाई और पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। जिससे हर कोई लाचार है। ग्राहक जब गाड़ी लेने जाता है तो कुछ चीजें उसके दिमाग में रहती हैं कि हमें इतने दाम में इतने फीचर्स वाली गाड़ी खरीदनी है। अगर आप भी कम दाम में अच्छी गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो एक बार इन गाड़ियो पर नजर जरूर डालें।

Maruti Suzuki Alto

भारतीय बाजारों में सबसे ज्यादा बिकने वाली यह Maruti Suzuki Alto कार है। यह गाड़ी ग्राहकों को बेहद पसंद आती है। इस कार में वो सभी फीचर्स मौजूद हैं जो ग्राहक को कम दामों में चाहिये होते हैं। इस गाड़ी की कीमत 3 लाख रुपये से लेकर 4.41 लाख रुपये तक है। इस कार में 1 पेट्रोल इंजन और सीएनजी का ऑप्शन दिया गया है। यह ऑल्टो गाड़ी एक लीटर में 25.05 किमी तक जाती है। इस गाड़ी में 4 लोग आराम से बैठ सकते हैं।

Jio के इस फोन को मात्र 1,999 रुपये में खरीदने का सुनहरा मौका, जल्द शुरु होगी बुकिंग

Renault Kwid

यह कार Renault की बेहद शानदार है। इस कार के मॉडल और लुक को ग्राहक बेहद पसंद करते हैं। रेनो ने क्विड की कीमत 3.32 लाख रुपये से 5.48 लाख रुपये तक है यह कार पांच ट्रिम्स STD, RXE, RXL, RXT और Climber में मौजूद है। इस कार को कंपनी दो पेट्रोल इंजन 0.8-लीटर और 1.0-लीटर के साथ निकालती है। साथ ही कंपनी दावा करती है कि यह कार 21 से 22kmpl तक का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki S-Presso

इस गाड़ी को लोग भी बहुत पसंद करते हैं। मारुति एस-प्रेसो की कीमत 3.78 लाख रुपये से 5.26 लाख रुपये तक है। यह कार 14 वेरिएंट और 6 अलग-अलग रंगों में आती है। बतौर इंजन इसमें 1.0-लीटर K10B इंजन मिलता है, जो पेट्रोल मोड पर 68PS की पॉवर और CNG मोड पर 59PS की पॉवर देता है। कंपनी का दावा है, कि CNG S-Presso 32km/g और पेट्रोल मॉडल पर 21.7 kmpl का माइलेज देगी।

Sony के ग्राहकों का इंतजार हुआ खत्म, कंपनी ने शानदार कैमरे वाले Sony Xperia Pro-I फोन को किया लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Hyundai Santro

Hyundai की यह गाड़ी शानदार है ग्राहक इस गाड़ी को आसानी से ले सकते हैं। कंपनी ने कम दाम में अच्छा फीचर इस गाड़ी में दिया हुआ है। इस गाड़ी की बाजार में कीमत 4 लाख से 5 लाख तक है। इस कार में 1 पेट्रोल इंजन और सीएनजी का ऑप्शन दिया गया है। यह कार 1 लीटर में 22 किमी की दूरी तय करती है।

Tata Tiago

Tata की यह कार काफी अच्छी है। ग्राहक इस कार को भी पसंद करते हैं यह कार आपको 5 लाख से कम दाम में मिल जाती है। इस कार में फीचर्स भी अच्छे दिए गए हैं। गाड़ी का लुक और मॉडल लोगों को बेहद पसंद आता है। Tata Tiago XT(O) वेरिएंट में व्हील कवर, ओआरवीएम पर एलईडी इंडिकेटर, एसी, इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स इस कार में दिए गए हैं। यह कार 1 लीटर में 20 किमी की दूरी तय करती है।

7 Seater Car In India: 7 सीटर कार खरीदने की प्लानिंग है तो, इन गाड़ियों पर डालें नजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here