Twitter पर भांग, गांजा बेचने के बाद Elon Musk का एक और अजीब फैसला, लोगों ने कहा- पैसों के लिए कुछ भी?

ट्विटर ने कहा कि टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए टेलिकॉम कंपनियां बॉट अकाउंट्स का इस्तेमाल करती हैं। जिससे ट्विटर को हर साल करीब 60 मिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा है। ऐसे में ट्विटर की ओर से टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए पेड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया गया है।

0
279
Twitter Blue Tick
Twitter Blue Tick

Elon Musk ट्विटर के माध्यम से अपनी कमाई बढ़ाना चाहते हैं, जिसके लिए वह एक से बढ़कर एक आइडिया बाजार में लेकर आ रहे हैं। हाल ही में ट्विटर के मालिक बने मस्क ने कंपनी की कमाई बढ़ाने के लिए भांग, गांजा का विज्ञापन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाने का फैसला किया है। इसके लिए अमेरिकी कैनबिस कंपनियों को अनुमति दी गई है। बता दें कि ट्विटर भांग गांजा का प्रचार दिखाने वाला पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन गया है। हालांकि, फिलहाल एलन मस्क ने एक और फैसला लिया है। वो है टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए पैसे की मांग।

Twitter: टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए लगेंगे पैसे

दरअसल, ट्विटर के मालिस एलन मस्क ने अपने सोशल साइट को सिक्योर बनाने वाले फीचर के लिए पैसे वसूलने का फैसला लिया है। बता दें कि ट्विटर को सिक्योर बनाने के लिए टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन फीचर दिया गया है। जिसमें यूजर्स को ट्विटर लॉग-इन के लिए एक टेक्स्ट मैसेज भेजा जाता है। इस सर्विस के लिए यूजर्स को ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। ट्विटर ने घोषणा की है कि 20 मार्च के बाद ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए टेक्स्ट मैसेज फीचर लागू करेगा। मतलब Android यूजर्स को 8 डॉलर और iOS यूजर्स को 11 डॉलर चुकाने होंगे।

Twitter
Twitter

ऐसा क्यों किया गया है?

ट्विटर ने कहा कि टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए टेलिकॉम कंपनियां बॉट अकाउंट्स का इस्तेमाल करती हैं। जिससे ट्विटर को हर साल करीब 60 मिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा है। ऐसे में ट्विटर की ओर से टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए पेड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान को भारत में भी लागू कर दिया गया है। हालांकि, बिना पेड सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स से ब्लू टिक नहीं हटाया गया है। गौरतलब है कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है, तब से लगातार अजीबोगरीब फैसले लिए जा रहे हैं। मस्क के इन फैसलों पर लोगों ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। लोग कह रहे हैं कि मस्क पैसों के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here