Wasim Rizvi और Yati Narsinghanand गिरफ्तार, हरिद्वार धर्म संसद मामले में Uttarakhand Police की बड़ी कार्रवाई

0
581
Wasim Rizvi arrested
Wasim Rizvi arrested

Haridwar Dharma Sansad: Wasim Rizvi (जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी) को Uttarakhand Police ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उत्तराखंड पुलिस ने गुरुवार को यह गिरफ्तारी हरिद्वार के खड़खड़ी स्थित वेद निकेतन आश्रम में आयोजित हुई तीन दिवसीय धर्म संसद के दौरान Wasim Rizvi के दिए गए भड़काऊ भाषणों को लेकर की है। इस मामले में पुलिस ने यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand ) को भी पकड़ा है। बता दें कि इस धर्म संसद के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसके बाद कई लोगों द्वारा भड़काऊ भाषण देने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

Wasim Rizvi के खिलाफ हरिद्वार कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई थी

बता दें कि ज्वालापुर के स्थानीय निवासी गुलबहार खान ने धर्मनगरी हरिद्वार में हुई धर्म संसद में वसीम रिजवी के भाषण को लेकर FIR दर्ज करने की शिकायत हरिद्वार कोतवाली में दी थी।

Wasim Rizvi
Wasim Rizvi

साथ ही आरटीआई कार्यकर्ता और तृणमूल कांग्रेस के नेता साकेत गोखले ने इस मामले में ज्वालापुर कोतवाल को शिकायत भेजी थी।

उन्होंने यह जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी थी। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रवक्ता साकेत गोखले ने ट्वीट करके बताया था कि उन्होंने ज्वालापुर पुलिस स्टेशन में एसएचओ को शिकायत दी है।

Wasim Rizvi
Wasim Rizvi

उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि 24 घंटे में आयोजकों और वक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज न करने पर न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष वाद किया जाएगा। वहीं इस मामले को लेकर सागर सिंधु महाराज और यती नरसिंहानंद गिरि पर भी एफआईआर दर्ज की गई थी। इन दोनों लोगों के ऊपर धारा 295a के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here