Thanjavur Student Suicide Case: सीबीआई ने तंजावुर छात्र आत्महत्या मामले में दर्ज की FIR, मद्रास HC ने दिया था आदेश

0
677
Thanjavur Student Suicide Case
Thanjavur Student Suicide Case

Thanjavur Student Suicide Case: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मंगलवार को तंजावुर छात्र आत्महत्या मामले में प्राथमिकी दर्ज की। यह मामला तमिलनाडु के तंजावुर जिले में एक ईसाई मिशनरी स्कूल की 17 वर्षीय छात्रा की मौत से संबंधित है, जिसे कथित तौर पर उसके स्कूल द्वारा ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया जा रहा था। यह घटनाक्रम सुप्रीम कोर्ट द्वारा तंजावुर में एक 17 वर्षीय छात्र की आत्महत्या से मौत की जांच सीबीआई को स्थानांतरित करने के मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप नहीं करने के बाद आया है।

Thanjavur Student Suicide Case: लड़की की इलाज के दौरान हुई थी मौत

बता दें कि मद्रास उच्च न्यायालय ने मामले में धर्म परिवर्तन के प्रयास के आरोपों को खारिज करने के लिए पुलिस की आलोचना करते हुए सीबीआई जांच का आदेश दिया था। इस मामले में SC ने कहा कि नोटिस 4 सप्ताह में वापस किया जा सकता है और कोई भी जवाबी हलफनामा और प्रत्युत्तर 2 सप्ताह के भीतर दायर किया जा सकता है। गौरतलब है कि 19 जनवरी को, तमिलनाडु के तंजावुर में कक्षा 12 की एक लड़की की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। कथित तौर पर जबरन कमरे और अन्य काम-काज साफ करने के लिए मजबूर किए जाने के बाद उसने 9 जनवरी को कीटनाशक का सेवन किया था।

Madras High Court News
Madras High Court News

Thanjavur Student Suicide Case: सेंट माइकल्स गर्ल्स बोर्डिंग हाउस में रह रही थी लड़की

17 वर्षीय लड़की तंजावुर में सेंट माइकल्स गर्ल्स होम नामक एक बोर्डिंग हाउस में रह रही थी। उसने खुद को मारने के लिए कीटनाशक का सेवन किया। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, और जब उसे होश आया, तो उसने डॉक्टरों को दुर्व्यवहार के बारे में बताया। पुलिस ने उससे पूछताछ की और उसके बयान के आधार पर हॉस्टल वार्डन को गिरफ्तार कर लिया है। 31 जनवरी को मदुरै पीठ ने तंजावुर छात्र आत्महत्या मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने का आदेश पारित किया।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here