Kolkata Doctor Murder Case: पीड़िता के परिवार ने मुआवजा लेने से किया मना , कोलकाता रेप पीड़िता के पिता की भावुक अपील

0
26
RG Kar Medical College case
RG Kar Medical College case

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हैवानियत के बाद पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। रेप-मर्डर केस में पीड़िता के परिवार ने मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है। पीड़िता के पिता ने कहा कि मैं ये मुआवजा नहीं ले सकता, हमें न्याय चाहिए। बेटी की मौत का मुआवजा लिया तो उसे दुख होगा।

पिता ने कहा,सीबीआई की एक टीम पीड़िता के घर गई थी और उसके परिवार से बातचीत की थी। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। पीड़िता के परिवार का ये भी आरोप है कि घटना के दिन डेडबॉडी देखने के लिए उन्हें घंटों तक खड़ा रहना पड़ा और जब उन्होंने शव देखा तो शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था और आंखों से खून भी निकल रहा था।

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल की इस दिल दहला देने वाली घटना ने पूरे देश में तहलका मचा दिया है। अलग-अलग राज्यों में पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें, सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है और मुख्यआरोपी संजय को अरेस्ट किया है। इस घटना पर सियासत भी तेज हो गई है। खबरों के मुताबिक आज सुबह ही कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया पर कहा, “आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में अब तक 19 गिरफ्तारियां हुई हैं।

गुरुवार को भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टरों ने शनिवार 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से रविवार, 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक देश भर में अपनी सेवाएं बंद रखने की घोषणा की है।

बता दें, 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की ड्यूटी के दौरान बलात्कार और हत्या कर दी गई, जिसके कारण देशभर के डॉक्टर हड़ताल और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।