Mumbai Rains: महाराष्ट्र के कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश, meteorological Department ने दी चेतावनी

0
282
mumbai rains
मुंबई, ठाणे और पालघर में सोमवार रात से भारी बारिश जारी है।

Mumbai Rains: मुंबई (Mumbai), ठाणे (Thane) और पालघर (Palghar) में सोमवार रात से भारी बारिश (Heavy rain) जारी है। बारिश के कारण मुंबई एवं नई मुंबई का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने मुंबई व आसपास के क्षेत्रों में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग (meteorological department) ने बताया कि “बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती परिसंचरण विकसित हो रहा है। जैसे-जैसे यह और तेज होगा, महाराष्ट्र में 20 सितंबर से और तेज बारिश होगी।

लोकल ट्रेन सेवाएं बंद

इस बीच, लोकल ट्रेन सेवाएं को रोक दिया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि मुंबई में सोमवार को 4.40 मीटर ऊंचा ज्वार देखा जाएगा। बीएमसी के अनुसार। एक और 4.25-मीटर उच्च ज्वार के आज 23:59 बजे भारत की वित्तीय राजधानी से टकराने की उम्मीद है। भीषण बारिश के कारण कई स्थानों पर पानी भर गया और कुछ स्थानों पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। बारिश के कारण कुछ गांव पूरी तरह पानी में डूब गए।

तहसीलदार (राजस्व अधिकारी) नीलिमा सूर्यवंशी ने बताया कि भारी बारिश के कारण ठाणे के साहापुर तालुका के सपगांव में एक पुल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है, पुल पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

यह भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में Heavy Rain, सड़कों पर जलभराव के बीच फंसी बसें

Lucknow में बारिश से बुरा हाल, घरों में घुसा पानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here