MP News: थाने में खुद को आग लगाने वाले किसान की मौत, मुआवजे और नौकरी की मांग करते हुए फूट-फूट कर रोए MLA

जानकारी के मुताबिक बंडा तहसील के चौका गांव निवासी किसान शीतल कुमार रजक ने अपने खेत में सोयाबीन बोया है। सोयाबीन की फसल के लिए उसने बाजार से दवा खरीदी थी।

0
181
MP News
MP News

MP News: मध्यप्रदेश के बंडा थाना परिसर में तीन दिन पहले आत्मदाह करने वाले किसान शीतल रजक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। किसान को पहले बंडा अस्पताल से सागर के बीएमसी रेफर किया गया था। बाद में स्थिति गंभीर होने के चलते भोपाल भेजा गया था। किसान की मौत की खबर मिलते ही विधायक तरवर लोधी थाने पहुंच गए और कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। करीब सात घंटे बाद कलक्टर मौके पर पहुंचे, उनसे कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने धरना समाप्त किया। इस दौरान विधायक फूट-फूट कर रोते भी दिखाई दिए।

download 82
MP News: रोते बिलखते परिजन

MP News: कीटनाशक से जल गई फसल

दरअसल, शीतल ने बंडा कि एक दुकान से कीटनाशक खरीदकर खेत में डाला था, जिसके बाद फसल जलने की शिकायत करते हुए दो दिन तक शीतल ने थाना के चक्कर लगाए। मामले में जिला प्रशासन और कृषि विभाग के अधिकारी खेत पहुंचकर जांच भी कर रहे थे।

download 80
MP News: थाने में की आत्मदाह

MP News: सोयाबीन की खेती करता था किसान

जानकारी के मुताबिक बंडा तहसील के चौका गांव निवासी किसान शीतल कुमार रजक ने अपने खेत में सोयाबीन बोया है। सोयाबीन की फसल के लिए उसने बाजार से दवा खरीदी थी। लेकिन दवा का छिड़काव करते ही सारी फसल नष्ट हो गई। इसके बाद किसान सोमवार को शिकायत करने के लिए बंडा थाना पहुंचा। जहां पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर वापस कर दिया। लेकिन जब पुलिस ने मंगलवार तक कार्रवाई नहीं की तो उसने थाना परिसर पहुंचकर स्वयं पर केरोसिन छिड़कर लिया और आग लगा ली। साथ आई उसकी पत्‍नी और एक लड़के ने तुरंत आग बुझाने का प्रयास किया। थाने में बैठे पुलिसकर्मी भी दौड़कर बाहर आए और आग को बुझाया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here