मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने बढ़ाई 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

ईडी और सीबीआई कर रही है जांच

0
177
Manish Sisodia
Manish Sisodia

Manish Sisodia: दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया को राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। कोर्ट ने सीबीआई मामले में इस रिमांड को बढ़ाया है। आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया फिलहाल 22 मार्च तक ईडी की रिमांड पर हैं। मालूम हो कि मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Manish Sisodia
Manish Sisodia

Manish Sisodia की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अभी जेल में ही रहेंगे। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी सीबीआई मामले में न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। दरअसल,दिल्ली नई आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले के CBI के मामले की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद सोमवार को मनीष सिसोदिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। वे ED कस्टडी में ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिय CBI मामले में राउट एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए।

कोर्ट के सामने सीबीआई ने कहा कि मामले में जांच अभी जारी है और अहम मोड़ पर है। CBI ने कोर्ट से सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की। कोर्ट ने फिर सीबीआई मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। अब सिसोदिया 3 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

ईडी और सीबीआई कर रही है जांच

मनीष सिसोदिया पर यह आरोप लगाया गया है कि दिल्ली सरकार की 2021-22 के लिए शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने की आबकारी नीति ने कार्टेलाइजेशन की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया। इसके बदले सिसोदिया ने रिश्वत ली थी। नीति को बाद में रद्द कर दिया गया और दिल्ली एलजी ने सीबीआई जांच की सिफारिश की, जिसके बाद ईडी ने उसी आरोपी के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया। अब इस मामले में सीबीआई और ईडी दोनों ही जांच एजेंसिया जांच कर रही हैं।

यह भी पढ़ेंः

एयर इंडिया Pee Case की पीड़िता पहुंची सुप्रीम कोर्ट, याचिका में की यह मांग…

क्रिप्टो मार्केट में भारी उछाल, जानिए Bitcoin समेत अन्य क्रिप्टोकरेंसी का हाल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here