Ghaziabad: लुटेरों ने गिराया, घसीटा, सिर फूटा; फिर भी इस लड़की ने नहीं करने दी मनमानी; यहां पढ़ें कॉलेज छात्रा की हिम्मत की कहानी

0
59

Ghaziabad Phone Snatching : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में सुनने के बाद आपको जहां एक ओर दुख होगा वहीं दूसरी ओर आप पीड़िता की हिम्मत की तारीफ किए बिना नहीं रहे सकेंगे। दरअसल लुटेरों से भिड़ते हुए बीटेक की एक छात्रा कीर्ति सिंह ने अपनी जान गंवा दी। बता दें, 19 वर्षीया कीर्ति के साथ चलते ऑटो में झपट्टा मार कर मोबाइल चोरी करने की वारदात हुई थी। घटना का स्थान डासना फ्लाइओवर के नजदीक बताया जा रहा है।

image 3

बता दें कि कीर्ति ने गाजियाबाद के ABES कॉलेज में दाखिला लिया हुआ था । वह हापुड़ जिले में स्थित घर से रोजाना कॉलेज के लिए जाया करती थी। पिछले शुक्रवार को भी वह अपने कॉलेज गई थी। कॉलेज से वापसी के दौरान जब वह ऑटो से घर की ओर जा रही थी तो 2 बाइक सवारों ने कीर्ति से मोबाईल झपटने की कोशिश की। जब लुटेरों द्वारा मोबाईल पर झपट्टा मारा गया तो कीर्ति ने उसका विरोध करते हुए मोबाइल फोन को कस के पकड़ लिया।

इस छीनाझपटी में एक लुटेरे ने जब झटका मार कर मोबाइल छीनने का प्रयास किया तो उस दौरान कीर्ति ऑटो से गिर गई। लेकिन, हार न मानते हुए उसने मोबाइल को नहीं छोड़ा। फिर लुटेरों द्वारा उसे 15-मीटर तक घसीटा गया। सड़क पर गिरने और बाइक सवारों द्वारा घसीटे जाने की वजह से कीर्ति के सिर पर गहरी चोट लगी। इसके बाद कीर्ति के साथ ऑटो में बैठी सहेली उसे अस्पताल ले गई।

Ghaziabad News : अस्पताल में 48 घंटे लड़ी ज़िंदगी की जंग

डॉक्टरों की जांच में पाया गया था कि ऑटो से गिरने की वजह से कीर्ति को 2 फ्रैक्चर हुए। उसके सिर में गंभीर चोट के चलते उसे ICU में रखा गया था। 48 घंटों तक मौत के साथ चली जंग के बाद कीर्ति ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

Ghaziabad News: आरोपी हुआ मुठभेड़ में ढेर
इन लुटेरों की खोज में जुटी गाजियाबाद पुलिस ने शनिवार की शाम एक आरोपी बोबिल को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं दूसरे बदमाश जितेंद्र को जब पुलिस ने आज अपने शिकंजे में लेने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पुलिस की जवाबी मुठभेड़ में जितेंद्र घायल हो गया और अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

image 4

बता दें, जितेंद्र पर 13 से अधिक पुलिस मामले दर्ज थे। इनमें हत्या की कोशिश, लूटपाट और चोरी-चकारी के केस शामिल थे। छात्रा से लूट के इस पूरे मामले में थाना प्रभारी को लापरवाही बरतने के चलते सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही दो इन्स्पेक्टरों को लाइन हाजिर किया जा चुका है।

Ghaziabad News :कीर्ति की इंजीनियर बनने की थी ख्वाहिश
कीर्ति हापुड़ से गजियाबाद अच्छी शिक्षा प्राप्त करने की उम्मीद से आई थी। वह एक इंजीनियर बनना चाहती थी। जिसके लिए उसने गाजियाबाद के प्रतिष्ठित ABES कॉलेज के बीटेक-कंप्यूटर साइंस कोर्स में कुछ ही समय पहले दाखिला लिया था। कीर्ति के एक रिश्तेदार ने मीडिया को बताया कि कीर्ति एक होनहार लड़की थी। हमेशा पढ़ाई में मन लगाती थी। उसने अपनी मेरिट के दम पर ABES कॉलेज, गाजियाबाद में दाखिला लिया था।

देशभर में लूटपाट की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। मोबाईल स्नैचिंग से लेकर चेन स्नैचिंग के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। भारत में ऐसे लुटेरों को आईपीसी की धारा 379 के तहत 3 साल से 10 साल तक की सजा (साथ में जुर्माना जो कि 25000 रुपये तक हो सकता है) का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here