नोएडा में 7 महीने के मासूम को कुत्तों ने बेरहमी से नोचा, इलाज के दौरान मौत

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी कुत्ते ने इंसान पर हमला किया हो। हाल ही में कुत्तों के अटैक की कई खबरे सामने आयी है। इससे पहले 18 सितंबर को नोएडा में ही एक बुजुर्ग पर कुत्ते ने हमला कर दिया था।

0
132
Dog Attack: नोएडा में 7 महीने के मासूम को कुत्तों ने बेरहमी से नोचा, इलाज के दौरान मौत
Dog Attack: नोएडा में 7 महीने के मासूम को कुत्तों ने बेरहमी से नोचा, इलाज के दौरान मौत

Dog Attack: यूपी में कई दिनों से डॉग बाइट के मामले काफी बढ़ गए हैं। इस बीच नोएडा के सेक्टर-100 के लोटस बुलेवर्ड सोसायटी से कुत्तों के हमले की दर्दनाक वारदात सामने आयी है। जहां आदमखोर कुत्तों ने एक 7 महीने के मासूम की काट-काट कर जान ले ली। जानकारी के मुताबिक, बच्चा सोसायटी में काम करने आए मजदूर दंपति था।

घटना उस वक्त हुई जब महिला ने अपने बच्चे को पास में जमीन पर सुलाया हुआ था, तभी सोसायटी के पास रहने वाले आवारा कुत्तों ने मासूम पर हमला कर दिया। इस घटना में बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी इलाज के दौरान सोमवार देर रात मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Dog Attack: हमले के बाद लोगों ने किया प्रदर्शन

Dog Attack: नोएडा में 7 महीने के मासूम को कुत्तों ने बेरहमी से नोचा, इलाज के दौरान मौत
Dog Attack: हमले के बाद लोगों ने किया प्रदर्शन

नोएडा की सोसायटी में कुत्ते के हमले के बाद लोगों में काफी गुस्सा है। बच्चे की मौत की खबर मिलते ही लोगों ने इस मामले में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि सोसायटी में कुछ लोग डॉग लवर्स है जो उन्हें सोसायटी के अंदर ही खाना खिलाते हैं और इसकी वजह से कुत्तों का संख्या काफी बढ़ गई है।

Dog Attack: हमले में बच्चे के पेट की आंत आयी बाहर

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के दमोहा के रहने वाले राजेश और उसकी पत्नी मजदूरी करके अपना घर चलाते हैं। वो नोएडा में ही किराए के मकान में अपने सात साल के बच्चे के साथ रहते हैं। पति-पत्नी को इन दिनों सेक्टर 100 के लोटस बुलेनर्ड सोसायटी में रिपेयरिंग का काम कर रहे थे। सोमवार को महिला ने अपने सात साल के बच्चे को पास में चादर पर सुलाया हुआ था।

तभी शाम 4 बजे के करीब कुछ आवारा कुत्तों ने मासूम पर हमला कर दिया। कुत्तों ने बच्चे पर इतनी बेरहमी से हमला किया कि उनके पेट की अंतड़ियां तक बाहर निकल आयी। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन जख्म गहरे होने के कारण उसे बचाया नहीं जाएगा।

Dog Attack: सोसायटी के लोग खिलाते हैं आवारा कुत्तों का खाना

सोसायटी के कुछ लोगों का कहना है कि यहां अक्सर ऐसी घटनाएं होती है। डॉग लवर आवारा कुत्तों को सोसायटी के अंदर ही खाना खिलाते हैं, इसलिए ये कुत्ते यहीं रहते हैं। नोएडा प्राधिकारण से कई बार इस मामले में शिकायत भी की गई है, लेकिन बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं होती।

Dog Attack: नोएडा में 7 महीने के मासूम को कुत्तों ने बेरहमी से नोचा, इलाज के दौरान मौत

Dog Attack: पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी कुत्ते ने इंसान पर हमला किया हो। हाल ही में कुत्तों के अटैक की कई खबरे सामने आयी है। इससे पहले 18 सितंबर को नोएडा में ही एक बुजुर्ग पर कुत्ते ने हमला कर दिया था। वहीं, 6 सितंबर को नोएडा में ही लिफ्ट में डिलीवरी ब्वॉय पर कुत्ते ने अटैक किया था, जबकि 6 सितंबर को गाजियाबाद में लिफ्ट में डॉग ने बच्चे को काट लिया था। इसी तरह के मामले केरल के कोझिकोड, मुंबई और लखनऊ में भी सामने आ चुके हैं, जब कुत्तों ने हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here