अंडरवर्ल्ड डॉन Dawood Ibrahim की बहन समेत कई लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी

0
425
Dawood
Dawood

Dawood Ibrahim : कुख्यात माफिया सरगना दाऊद और उसकी डी कंपनी के खिलाफ दर्ज की गई FIR के आधार पर मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई सहित आसपास के करीब 10 जगहों पर छापामारी कर रहा है। छापेमारी अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों पर की जा रही है। अब तक की गई छापेमारी के दौरान ईडी को कुछ दस्तावेज हाथ लगे हैं। इस बाबत कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। इसी क्रम में दाऊद की बहन हसीना पारकर के ठिकानों पर भी छापामारी हुई।

ED Mumbai new

Dawood Ibrahim : मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच तेज

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, हवाला के जरिए लेनदेन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच तेज कर दी है। इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए मुंबई में कई स्‍थानों पर छापामारी की गई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, हवाला के जरिए लेनदेन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच तेज कर दी है। इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए मुंबई में कई स्‍थानों पर छापामारी की गई। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित आवास पर पहुंचे।

Dawood Ibrahim: एनआईए ने दर्ज की है एफआईआर

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने डी कंपनी पर शिकंजा कसते हुए दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोप है कि दाऊद इब्राहिम लंबे समय से भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। उसने हवाला के जरिए कई लोगों की मदद की है जो भारत में अशांति पैदा फैलाने के लिए उसके इशारों पर काम कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ सूत्रों के अनुसार डी कंपनी की ओर से मिले जवाब में कहा गया कि एनआईए की इस कार्रवाई के खिलाफ हैं। दाऊद इब्राहिम पर लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। हम इनका खंडन करते हैं। मुंबई में वर्ष 1993 में हुए बम विस्‍फोट के बाद से दाऊद इब्राहिम फरार चल रहा है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि दाऊद पाकिस्तान स्थित कराची में रहता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here