“1000 लोगों नहीं मान सकते पूरा पंजाब”, अमृतपाल और अजनाला प्रदर्शन पर बोले CM मान

गुरु ग्रंथ साहिब को प्रदर्शन के लिए ढाल बनाना गलत- सीएम मान

0
120
Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

Bhagwant Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अजनाला में पुलिस थाने के बाहर हुए हिंसक प्रदर्शन पर अपना बयान दिया है। दरअसल, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों ने गुरुवार को अमृतसर के अजनाला पुलिस स्टेशन के सामने जमकर प्रदर्शन किया था और इस दौरान हिंसक प्रदर्शन में कई पुलिसकर्मी जख्मी भी हो गए थे। अमृतपाल ने अपने साथी लवप्रीत सिंह तूफान को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिए यह प्रदर्शन किया था, जिसके अगले ही दिन पुलिस ने लवप्रीत को रिहा कर दिया था। वहीं, इस मामले और खालिस्तान को लेकर सीएम भगवंत मान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हम 1000 लोगों को पूरा पंजाब नहीं मान सकते हैं, ये वो लोग हैं जिनकी फंडिंग पाकिस्तान से होती है।

Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

Bhagwant Mann: ये लोग पंजाब को करना चाहते हैं डिस्टर्ब

आपको बता दें कि अमृतपाल और उसके समर्थकों के द्वारा अजनाला पुलिस स्टेशन पर हिंसक प्रदर्शन करने के बाद पुलिस ने अगले ही दिन उसके साथी लवप्रीत सिंह तूफान को रिहा कर दिया था। पुलिस ने बताया था कि अमृतपाल सिंह द्वारा लवप्रीत सिंह तूफान के बेगुनाही के सबूत सौंपे गए थे। हालांकि, इस मामले में आगे की जांच भी करने की बात सामने आई है।

वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने प्रेस वार्ता के दौरान इस मामले पर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हजाप लोगों को आप पूरा पंजाब नहीं मान सकते हैं। प्रेस वार्ता में एक सवाल के जवाब में सीएम मान ने कहा “आप हजार लोगों को क्या पंजाब मानते हैं? ये कुछ लोग हैं और उनको फंडिंग होती है। इससे इनकी दुकानें चलती हैं। इनकी फंडिंग विदेशों से होती है, पाकिस्तान से फंडिंग होती है। उनके आका पाकिस्तान में बैठे हैं। ये लोग पंजाब को डिस्टर्ब करना चाहते हैं।”

सीएम ने आगे कहा “उनके कारण पंजाब डिस्टर्ब नहीं होगा। पंजाब में भाईचारा कायम है। पंजाब की सरकार पंजाब को तरक्की की ओर लेकर जा रही है।”

गुरु ग्रंथ साहिब को प्रदर्शन के लिए ढाल बनाना गलत- सीएम मान
आपको बता दें कि रविवार को पंजाब के सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा “श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का आशीर्वाद ले उनकी शिक्षा पर चले लेकिन अगर आप सोचेंगे कि आप गुरु ग्रंथ साहिब को किसी हड़ताल या प्रदर्शन में ढाल बनाकर आगे बढ़ेंगे तो यह गलत है।” सीएम मान ने आगे कहा “मैं पंजाब पुलिस को बधाई दूंगा कि उन्हें भले ही चोट लगी है लेकिन उन्होंने गुरु ग्रंथ साहिब जी का अपमान होने से बचा लिया।” मालूम हो कि अमृतपाल और उसके समर्थकों ने अजनाला में प्रदर्शन के दौरान गुरु ग्रंथ साहिब को भी साथ में लेकर गए थे।

यह भी पढ़ेंः

अतीक अहमद की पत्नी ने CM योगी को लिखा पत्र, बोलीं- दो अफसरो ने मेरे पति की हत्या की ली सुपारी

Shivamogga Airport: PM Modi ने किया शिवमोग्गा एयरपोर्ट का उद्घाटन, कर्नाटक को दी कई बड़ी सौगातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here