थार समेत 20 लग्जरी गाड़ी, 50 विदेशी कुत्ते…30 हजार कमाने वाली इंजीनियर साहिबा निकली बेशुमार दौलत की मालकिन

0
48
MP Raid
MP Raid

MP Raid: मध्यप्रदेश के भोपाल में काम करती हैं इंजीनियर हेमा मीणा। गुरुवार को की गई छापेमारी में संविदा पर कार्यरत महिला सहायक अभियंता हेमा मीणा करोड़ों रुपये की संपत्ति की मालकिन निकली है। मीणा के घर छापेमारी करने भोपाल लोकायुक्त पुलिस की टीम पहुंची थी। मीणा की सैलरी बस 30 हजार रुपये हैं, लेकिन ठाठ करोड़ों रुपये की मालकिन जैसी। छापेमारी के बाद जो जानकारी सामने आई है उसे जानकर आप चौंक जाएंगे। 13 साल की नौकरी में इंजीनियर मीणा को जितना वेतन नहीं मिला है, उससे करीब तीन सौ गुना ज्यादा संपत्ति की मालकिन है। इंजिनियर के काले कारनामे से कमाए बेशुमार दौलत की गणना बड़े-बड़े अर्थशास्त्री के लिए भी कठिन होगा।

छापेमारी की जानकारी देते हुए भोपाल के डीएसपी संजय शुक्ला ने बताया,

“पदस्थापित सहायक अभियंता हेमा मीणा के ठिकानों पर छापेमारी की गयी है। रेड करीब सुबह छह बजे से शुरू किया गया था। छापेमारी के दौरान हेमा मीणा के घर पर देशी-विदेशी नस्ल के 150 से ज्यादा कुत्ते देख लोकायुक्त की टीम हैरान रह गई। इन कुत्तों को रखने के लिए 50 से ज्यादा कमरे बनाए गए थे।”

1683861337115 bhopal engi 2

लग्जरी लाइफ की आदी है इंजीनियर मीणा!

बता दें कि रेड के बाद जो जानकारी निकल कर सामने आई है, उससे लगता है कि हेमा मीणा लग्जरी सुविधाओं की आदी हैं। छापेमारी के दौरान लोकायुक्त टीम को करीब 30 लाख कीमत वाली एक टीवी मिला है। वहीं, रोटी बनाने की एक मशीन करीब ढाई लाख कीमत की थी। अधिकारी शान-ओ-शौकत देख हैरान थे। अधिकारी अब इस बात की जांच कर रहे हैं कि आखिर 30 हजार रुपये मासिक वेतन पाने वाली कर्मचारी के पास बेशुमार दौलत कहां से आई है।

लग्जरी गाड़ियों का है शौक

इतना ही नहीं इंजीनियर साहिबा को लग्जरी गाड़ियों का भी शौक है। रेड के दौरान मीणा के घर से थार समेत 20 गाड़ियां मिली हैं। सब एक से बढ़कर एक। हेमा मीणा के घर में एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारी तैनात हैं। कर्मचारियों से बात करने के लिए वो वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल करती थी। किसी खतरे से बचने के लिए बंगले में जैमर भी लगा दिया गया है। अब लोकायुक्त की टीम मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here