उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान; 4 और 11 मई को डाले जाएंगे वोट, 13 मई को आएंगे नतीजे

0
56
UP Municipal Election
UP Municipal Election

UP Municipal Election: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया गया है। राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि यूपी में निकाय चुनाव दो चरणों में 4 और 11 मई को होने हैं। इसके साथ ही 13 मई को इस चुनाव के नतीजे आएंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, पहले चरण में 9 मंडल में वोटिंग होगी जिसमें साहरनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी हैं। वहीं दूसरे चरण में भी 9 मंडल में वोटिंग होनी है। जिसमें मेरठ, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर शामिल हैं।

download 18
UP Municipal Election

UP Municipal Election: सोमवार को योगी कैबिनेट की होगी बड़ी बैठक

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कैबिनेट की बड़ी बैठक बुलाई है। सोमवार शाम 5 बजे मुख्यमंत्री आवास 5 केडी पर बैठक होगी। निकाय चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने पूरे मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है, जिसमें सरकार के सभी मंत्री बैठक में होंगे शामिल, दोनों डिप्टी सीएम,सभी कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री बैठक में शामिल होंगे। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी अलग से बैठक में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि इस बार 17 नगर निगम, 199 नगरपालिका और 543 नगर पंचायतों में चुनाव कराया जाना है। साथ ही करीब 4 हजार के पार्षदों और सदस्यों का चुनाव होना है। पिछली बार 16 नगर निगम में 14 पर बीजेपी और दो पर बसपा का कब्जा रहा था। बताते चले कि इस बार शाहजहांपुर नगर निगम को भी जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here