76th Independence Day: कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी तक 15 अगस्‍त का जश्‍न, भारतीय सेना ने शान से लहराया तिरंगा

76th Independence Day: अफ्रीका में नौसेना ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया देश में हर तरफ स्‍वतंत्रता दिवस की धूम है। आज हमारी आजादी की 76वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्‍य में कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी, महाराष्ट्र से लेकर पूवोत्‍तर तक रंगारंग कार्यक्रमों का आगाज किया जा रहा है।

0
103
76th Independence Day
76th Independence Day

76th Independence Day: देश में हर तरफ स्‍वतंत्रता दिवस की धूम है। आज हमारी आजादी की 76वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्‍य में कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी, महाराष्ट्र से लेकर पूवोत्‍तर तक रंगारंग कार्यक्रमों का आगाज किया जा रहा है। उत्‍तर से दक्षिण तक हर दिशा आज आजादी के अमर सपूतों को याद कर रही है। हर देशवासी बलिदानियों को नमन कर रहे हैं। हर दिल कह रहा है- वंदे मातरम।

76th Independence Day 2022 : CM Yogi.

76th Independence Day: उत्‍तर प्रदेश में सीएम योगी ने किया ध्‍वजारोहण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधान भवन, लखनऊ में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्‍होंने समस्‍त देशवासियों को 15 अगस्‍त की शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने कहा कि सभी को एकजुट होकर देश के विकास में एक मिसाल कायम करनी है।

76th Independence Day: बिहार में स्‍वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन

बिहार में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सोमवार को बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पटना में विधान सभा में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।उन्‍होंने कहा कि हर नागरिक का पहला कर्तव्‍य एक मजबूत राष्ट्र के निर्माण में योगदान देना है।

76th Independence Day: राजस्‍थान: अमर शहीदों को नमन किया

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जयपुर में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्‍होंने आजादी दिलाने में अपने प्राणों का बलिदान करने वाले अमर शहीदों को नमन किया।

76th Independence Day: उत्‍तराखंड: देश का परचम पूरे विश्‍व में लहराना हमारा ध्‍येय

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देहरादून में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। सीएम धामी ने कहा कि देश को आजादी लोगों के अथक प्रयासों के बाद मिली है। इसे बरकरार रखना और देश का परचम पूरे विश्‍व में लहराना हमारा ध्‍येय होना चाहिए।

76th Independence Day: अफ्रीका में नौसेना ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया

अफ्रीका के मोंबासा में भारतीय नौसेना युद्धपोत INS तबर ने स्वतंत्रतादिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान जवानों ने तिरंगे को सलामी दी और राष्ट्रगान गाया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here