चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का आगाज एक जून से होने जा रहा है। इंग्लैंड में होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम रवाना भी हो चुकी है। 4 जून को भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेला जाना है लेकिन इन सब के बीच खेलमंत्री विजय गोयल ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के मुद्दे को आधार बनाते हुए कहा कि खेल और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकता। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स का वो विरोध नहीं करते हैं किंतु पाक द्वारा आयोजित द्वीपक्षीय सीरीज में भारतीय टीम को नहीं जाना चाहिए।

India Pakistan matchविदित है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम इंग्लैंड में होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए तैयार है । टीम न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ अभ्यास मैच में जीत दर्ज कर उत्साह से भी लबरेज है।  भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ है क्योंकि ग्रुप बी में भारत,दक्षिण अफ्रीका,श्रीलंका के साथ पाकिस्तान भी है। जैसा कि हमें मालूम है कि वर्तमान में आतंकवाद को लेकर भारत काफी सजग हो गया है और पाकिस्तान के नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब भी दे रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए विजय गोयल ने पाक को चेतावनी दी है कि अगर पाक नहीं सुधरा तो उसके साथ भारत किसी भी प्रकार की द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेलेगा।

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि बीसीसीआई पाकिस्तान के साथ प्रस्तावित 6 सीरीज खेले। इन सीरीज को दुबई या श्रीलंका में खेलने का प्रस्ताव पाकिस्तान की तरफ से रखा गया है। लेकिन खेलमंत्री के बयान से साफ हो गया है कि मोदी सरकार अब पाकिस्तान पर हर क्षेत्र से पाबंदी लगाने के मूड में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here