देवभूमी उत्तराखंड के चमोली में कुदरत ने अपना भयानक रूप दिखाया है। यहां पर ग्लेशियर टूटन से प्रलय आ गया है। चमोली में काफी नुकसान हुआ है। आसपास के गांव बह गए हैं। 15 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 175 से अधिक लोग गायब हैं। यहां पर बन रहा धौली गंगा और ऋषि गंगा के संगम पर तपोवन हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है। इतनी बड़ी तबाही को देखकर देश में सभी लोग आहत हैं। सभी लोग अपनी तरह से मदद मुहैया कराने की कोशिश कर रहे हैं। भारतीय किक्रेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत ने अपनी मैच फीस बचाव कार्य में दान करने का फैसला किया है।

ऋषभ पंत ने ट्विटर पर लिखा है। उत्तराखंड में लोगों की जान जाने से गहरा दुख पहुंचा है। मैंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य में देने का फैसला किया है और मैं अन्य लोगों से भी अपील करूंगा कि लोगों की मदद के लिए आगे आएं।

ऋषभ पंत का जन्म उत्तराखंड के हरिद्वार में हुआ था, वे देवभूमी के रहने वाले हैं। अपनी जन्मभूमि पर कुदरत का कहर देख पंत ने एक मैच की फीस उत्तराखंड को दान करने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि, चमोली आपदा मे अब तक 25 लोगों को बचाया गया है जिनमें 12 तपोवन से और 13 रैणी से बचाए गए हैं। ग्लेशियर टूटने के बाद तपोवन के पास एक झील बन गई है। अब इस झील का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में जिलाधिकारी (डीएम) ने एहतियात बरतते हुए टिहरी बांध से पानी छोड़ने के निर्देश दिए हैं।

ऋषभ के खेल की बात करे तो, टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चेन्नई में इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे हैं। यहां उन्होंने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 गेंदों में 91 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच छक्के और 9 चौके लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here