T20 World Cup: Asif Ali के चार छक्कों से जीता Pakistan, Afghanistan ने दी कड़ी टक्कर

0
411
Asif Ali
Asif Ali

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Pakistan ने Afghanistan को हराकर अपने तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की। इस जीत के साथ साफ हो गया कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में लगभग पहुंच ही चुकी है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। Asif Ali ने एक ओवर में 4 छक्का मारकर मैच को एक ओवर पहले ही जीता दिया।

Afghanistan की खराब शुरुआत

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लगातार विकेट गंवाए। 7 के स्कोर पर हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई खाता खोले बिना आउट हो गए। उसके बाद 13 के स्कोर पर मोहम्मद शहज़ाद (8) भी पवेलियन लौट गए। पांचवें ओवर में 33 के स्कोर पर असग़र अफ़ग़ान (10) और छठे ओवर में 39 के स्कोर पर रहमानुल्लाह गुरबाज (10) भी चलते बने।

सातवें ओवर में अफगानिस्तान ने 50 का आंकड़ा पार किया, लेकिन 10वें ओवर में 64 के स्कोर करीम जनत (15) और 13वें ओवर में 76 के स्कोर पर नजीबुल्लाह जादरान (22) के आउट होने से अफगानिस्तान को बड़े झटके लगे। मोहम्मद नबी ने गुलबदीन नैब के साथ टीम को 16वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया और सातवें विकेट के लिए 71 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाकर टीम को 140 के पार पहुंचाया। मोहम्मद नबी ने 32 गेंदों में 35 और गुलबदीन नैब ने 25 गेंदों में 35 रनों की उम्दा और नाबाद पारियां खेली। पाकिस्तान की तरफ से इमाद वसीम ने दो और शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ, शादाब खान एवं हसन अली ने एक-एक विकेट लिया।

Team India के स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya की टीम से हो गई थी छुट्टी, Dhoni ने चयनकर्ता को ऐसे मनाया

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। रिज़वान इस मैच में सस्ते में आउट हो गए। उसके बाद बाबर आज़म और फखर जमान ने शानदार बल्लेबाजी की। फखर जमान ने 30 रन बनाए। उसके बाद हफ़ीज़ भी 10 रन बनाकर जल्दी ही आउट हो गए। बाबर आज़म एक छोर पर खड़े रहे और स्कोर को बढ़ाते रहे। बाबर आज़म 51 रन बनाकर आउट हो गए गए। बाबर के आउट होने के बाद शोएब मलिक भी 19 रन बनाकर चलते बने। अब पाकिस्तान को जीत के 2 ओवर में 24 रन की जरूरत थी। आसिफ अली ने एक ओवर में 4 छक्के मारकर मुकाबले को उसी ओवर में जीत लिया। अफगानिस्तान के तरफ से राशिद खान ने 2, मुजीब ने 1, नबी ने 1 और नवीन उल हक ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी चैनल PTV ने Shoaib Akhtar और Nauman Niaz को किया ऑफ-एयर, अख्तर ने कहा- ‘क्या PTV पागल हो गया है…..’

IPL के अगले सीजन के लिए Retention Policy का हुआ ऐलान, रिटेंशन को लेकर लागू किया गया नया नियम

ICC Events में India के लिए New Zealand है बड़ा खतरा, 18 सालों से जीत नहीं पाई है भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here