South Africa ने Srilanka को दूसरे T20 में बुरी तरह हराया

0
394
South-Africa
South Africa

South Africa ने Srilanka को कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे T-20 मुकाबले में 9 विकेटों से हराकर सीरीज अपने नाम किया। 3 मैचों की T20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने दोनोॆ मुकाबला जीतकर 2-0 से आगे है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 14 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा। इस मैच मेॆं दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्शी को शानदार गेंदबाजी के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Srilanka के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन जारी

Srilanka ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 103 रन ही बना सकी और पूरी टीम 18 ओवरों मे धराशायी हो गयी। श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने 30, भनुका राजपक्सा ने 20, असलंका ने 14, और शनाका ने 10 रन बनाए। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई अंक के आंकड़ा को पार नही कर सका। वही साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को बैकफुट पर ला कर खड़ा कर दिया। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज के सामने श्रीलंका के बल्लेबाज बेबस नजर आए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी और एडेन मार्करम ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। ब्जॉर्न फॉर्च्यूीन ने 2, केशव महाराज और एनरिक नॉर्टजे ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने मात्र एक विकेट खोकर मुकाबले के साथ सीरीज को जीत लिया। क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 58, एडेन मार्करम ने 23, और रीजा हेंड्रिक्स ने 18 रन बनाकर मुकाबले को आसानी से 14 ओवर में जीत लिया। इस बीच बारिश ने भी मैच में खलल डाला, लेकिन बारिश के छूटने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। श्रीलंका के लिए एकमात्र विकेट वनिंदु हसरंगा ने लिया।

यह भी पढ़ें :

T20 World Cup के बाद Rohit Sharma को बनाया जा सकता हैं लिमिटेड ओवर्स का कप्तान, Virat Kohli खुद छोड़गें कप्तानी

Daniil Medvedev ने Novak Djokovic को हराकर US Open 2021 का खिताब अपने नाम किया

US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, खिताब जीतने से हैं महज एक कदम दूर

Emma Raducanu ने US Open Womens’s Single का खिताब जीतकर रचा इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here