कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को कोई बड़ा फायदा नहीं हो रहा है। टीम लगातार कई मैच हार रही है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है।

यहां पर टीम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को जल्द से जल्द से भारतीय टीम में शामिल करने की तरफदारी की है। उन्होंने कहा कि रोहित मौजूदा भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल से कहीं बेहतर हैं।

Ricky

रोहित शर्मा ने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेली गई सीरीज में टेस्ट ओपनर के तौर पर खेलना शुरू किया था। रोहित शर्मा ने उस सीरीज में ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया था। टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग के बाद रोहित की बल्लेबाजी का अंदाज बदल गया। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित ने सबसे ज्यादा 529 रन बनाए थे और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम किया था। हिटमैन ने उस टेस्ट सीरीज में एक दोहरे शतक सहित तीन शतक जड़े थे।

Rohit Sharma Passed Fitness

पोंटिंग ने चैनल-7 से बातचीत के दौरा कहा, ‘वह जरूर खेलेंगे। वह मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ से कहीं बेहतर टेस्ट खिलाड़ी हैं। अगर वह फिट हैं तो वह सीधे टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे।’

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी रोहित को टीम में शामिल करने का समर्थन किया है। गावस्कर ने कहा, ‘हां, रोहित निश्चित रूप से इस टेस्ट सीरीज में खेलने जा रहे हैं। जहां तक मुझे पता है, वह पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में हैं और वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वह तीसरे और चौथे टेस्ट में खेलेंगे।’

AR

गावस्कर ने शॉ और मयंक की बल्लेबाजी तकनीकी काफी आलोचना की। रोहित बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से मंजूरी मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं। अगर टीम का मेडिकल स्टाफ उन्हें फिट घोषित करता है तो वह तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए वापसी कर सकते हैं।

बता दें कि पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट में दोनों पारियों में केवल 30 रन ही बना पाए हैं। दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर होने के बाद भारत को पहले टेस्ट में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here