T20 World Cup के बाद Rohit Sharma को बनाया जा सकता हैं लिमिटेड ओवर्स का कप्तान, Virat Kohli खुद छोड़गें कप्तानी

0
365
virat and rohit

Indian Cricket Team में लिमिटेड ओवर्स के कप्तानी को लेकर एक बड़ा उलटफेर होनें वाला हैं। लिमिटेड ओवर्स के कप्तानी को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक T20 World Cup के बाद Rohit Sharma को वनडे और टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है। Virat Kohli केवल टेस्ट मैचों में ही कप्तानी करेंगे। खबरों के मुताबिक विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी छोड़नें का ऐलान खुद कर सकते हैं।

T20 World Cup के बाद लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी छोड़नें का कर सकते हैं ऐलान

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक विराट कोहली ने सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही कप्तानी करने का फैसला किया है। कोहली वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़नें ऐलान खुद करेंगे। विराट आपना पूरा ध्यान बैटिंग पर लगाना चाह रहे हैं। एक बार फिर से वो दुनिया का सबसे बेस्ट बल्लेबाज बनना चाहते हैं।

विराट कोहली ने अभी तक 95 वनडे मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है। जिसमें से 65 मुकाबलों में टीम को जीत मिली है और 27 में हार का सामना करना पड़ा है। उनकी जीत का प्रतिशत 70.43 रहा है। वहीं 45 टी20 मुकाबलों में भी उन्होंने कप्तानी की है और इसमें से भारतीय टीम को 27 मैचों में जीत मिली है और 14 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो उन्होंने 10 वनडे और 19 टी20 मुकाबलों में कप्तानी का जिम्मा संभाला है। इनमें से उन्हें आठ और 15 मुकाबलों में जीत मिली है। अगर रोहित शर्मा की कप्तानी की बात करें तो उनका रिकॉर्ड शानदार रहा हैं। रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती हैं।

यह भी पढ़ें :

Daniil Medvedev ने Novak Djokovic को हराकर US Open 2021 का खिताब अपने नाम किया

Tokyo Paralympic के खिलाड़ियों से PM Narendra Modi ने कहा, आप सभी से मुझे प्रेरणा मिलती है

US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, खिताब जीतने से हैं महज एक कदम दूर

Emma Raducanu ने US Open Womens’s Single का खिताब जीतकर रचा इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here