आगामी Asian Games और World Championships में भाग नहींं लेंगी विश्व चैंपियन Mary Kom, युवा मुक्केबाजों के लिए छोड़ी जगह

मैरी कॉम ट्रायल में भाग इसलिए नहीं ले रही हैं क्‍योंकि उनका उद्देश्य युवा मुक्केबाजों को मौका देना और Commonwealth Games की तैयारियों पर ध्यान देना है।

0
366
Mary Kom

छह बार की विश्व चैंपियन MC Mary Kom ने World Boxing Championships और एशियाई खेलों 2022 (Asian Games 2022) के ट्रायल में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। बता दें कि इन दोनों टूर्नामेंट का ट्रायल सोमवार से शुरू हो रहा है। मैरी कॉम ट्रायल में भाग इसलिए नहीं ले रही हैं क्‍योंकि उनका उद्देश्य युवा मुक्केबाजों को मौका देना और Commonwealth Games की तैयारियों पर ध्यान देना है।

Mary Kom
Mary Kom

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से मैरी कॉम ने कहा, “मैं युवा पीढ़ी को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उनका नाम बनाने और प्रमुख टूर्नामेंटों का अनुभव प्राप्त करने का अवसर देने के लिए भाग नहीं ले रही हूं। मैं सिर्फ कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारी पर ध्यान देना चाहूंगी।”

mary 2
Mary Kom

हम Mary Kom के फैसले का करते हैं पूरी तरह से सम्मान: अजय सिंह

Mary Kom के फैसले को लेकर बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, “मैरी कॉम पिछले दो दशकों से भारतीय मुक्केबाजी के लिए पथप्रदर्शक रही हैं और उन्होंने दुनिया भर में अनगिनत मुक्केबाजों और खिलाड़ियों को प्रेरित किया है। हम उनके फैसले का सम्मान पूरी तरह से करते हैं और यह अन्य मुक्केबाजों को मौका देने लिए उनके चैंपियन चरित्र का प्रमाण है।”

सोमवार से शुरू होगा सेलेक्‍शन ट्रायल

महिला विश्व चैंपियनशिप की सभी 12 Categories के लिए सेलेक्‍शन ट्रायल सोमवार से शुरू होंगे और बुधवार को समाप्त होंगे। ट्रायल में एशियाई खेलों के weights divisions भी शामिल होंगे, जो आईबीए के समान हैं। हालांकि, शेष दो एशियाई खेलों की Weight Categories, 51 किग्रा और 69 किग्रा के लिए, 11-14 मार्च को अलग-अलग ट्रायल होंगे। जिससे Closest Weight Categories के मुक्केबाजों को एशियाई खेलों के ट्रायल में भाग लेने के लिए अधिक समय मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here