क्रिकेट की दुनिया में भारत को नई ऊंचाइयों तक ले जाने वाले सचिन तेंदुलकर के लिए इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है कि अब उनका बेटा अर्जुन तेंदुलकर भी इंडिया से तरफ से खेलकर दुनिया में भारत का नाम रौशन करने के लिए तैयार है। एक पिता के लिए गर्व की बात है कि जिस क्रिकेट के खेल से खुद चौके छक्कें लगाकर क्रिकेट के भगवान की उपाधि हासिल की, अब उसी खेल की गलियों में बेटा भी दौड़ता नजर आएगा। गौरतलब है कि अर्जुन तेंदुलकर को भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल कर लिया गया है।

18 वर्षीय जूनियर तेंदुलकर को अगले महीने दो, चार दिवसीय मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है। भारत को श्रीलंका में 11 जुलाई से 11 अगस्त के बीच यह दोनों सीरीज खेलनी है।

भले ही चार दिवसीय मैचों में अर्जुन प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हो, लेकिन उन्हें पांच मैचों की वन-डे सीरीज के लिए मौका नहीं दिया गया है। बता दें, अर्जुन बाए हाथ के तेज गेंदबाज हैं और निचले मध्यक्रम में उपयोगी बल्लेबाज भी हैं। वह पिछले साल कूच बिहार ट्राफी में मुंबई अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे थे जहां उन्होंने 18 विकेट हासिल किए थे।

वहीं बेटे के चयन पर गौरान्वित महसूस करते हुए सचिन ने कहा, अर्जुन के अंडर-19 टीम में शामिल होने पर हम बहुत खुश हैं। ये उसके क्रिकेट करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। अंजलि और मैं हमेशा अर्जुन के फैसलों का समर्थन करेंगे और उसकी सफलता के लिए प्रार्थना करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि अब अर्जुन तेंदुलकर पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा अंडर 19 कोच राहुल द्रविड़ को रिपोर्ट करेंगे, जिन्होंने उनके पिता के साथ टीम इंडिया के लिए कई रिकॉर्ड साझेदारियां निभाई है।Junior Tendulkar has joined in 'India under 19 ' team

अर्जुन के चयन के बाद सोशल मीडिया पर तरह तरह की बातें भी होने लगी हैं। कोई अर्जुन की तुलना जूनियर बच्चन से कर रहा है तो कोई कह रहा है कि बॉलीवुड के बाद अब क्रिकेट में भी भाई भतीजावाद आ गया है।

तो वहीं एक यूज़र ने कहा, कि राहुल की शागिर्दी में अर्जुन पिता से बेहतर बल्लेबाज साबित होंगे।

इसके अलावा अर्जुन को ढेरों बधाई संदेश भी मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here