England के तेज गेंदबाज Jofra Archer फिर हुए चोटिल, नहीं खेल पाएंगे इस सीजन एक भी मुकाबला

England क्रिकेट के लिए एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Jofra Archer इस साल वापसी करने के लिए उत्सुक थे, लेकिन एक बार फिर से उन्हें चोट ने परेशान करना शुरू कर दिया।

0
167

England क्रिकेट के लिए एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Jofra Archer इस साल वापसी करने के लिए उत्सुक थे, लेकिन एक बार फिर से उन्हें चोट ने परेशान करना शुरू कर दिया। जोफ्रा आर्चर अब शायद ही इस साल फिट हो पाएंगे, क्योंकि उनको लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और इसे ठीक होने में वक्त लगता है। ऐसे में वे इस सीजन में इंग्लैंड के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे।

Jofra Archer को फिर हुई लोअर बैक में परेशानी

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चलने के बाद इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को बाकी सत्र के लिए बाहर होना पड़ा है। उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। आने वाले दिनों में विशेषज्ञ की राय के बाद एक प्रबंधन योजना निर्धारित की जाएगी कि उनकी वापसी कब संभव होगी।

Jofra Archer

इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर की कमी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खली थी और अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 2022 के लिए भी बड़ा झटका है। लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर होने पर कई महीनों का समय इससे उबरने के लिए लग जाता है और फिर एक तेज गेंदबाज के लिए वापसी करना आसान नहीं होता।

Jofra Archer

आपको बता दें, मार्च 2021 में उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके बाद से वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाए, जबकि आने वाले समर सीजन में उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन एक बार फिर से उनको चोट लगी है और वे सीजन से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड की टीम के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं है, क्योंकि हर कोई जानता है कि वे किस स्तर के गेंदबाज हैं।

संबंधित खबरें:

England Cricket Team में अब टेस्ट और लिमिटेड ओवर में दिखेंगे अलग-अलग कोच, तलाश में जुटे ईसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर

England टेस्ट टीम के कोच बने Brendon McCullam, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान

England की वनडे और टी20 टीम के कोच बने Matthew Mott, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here