IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर में शतक लगाकर बदली आरसीबी की किस्मत, पिता ने कहा- खेल के प्रति हमेशा से रहा है समर्पित और अनुशासित

आईपीएल मेगा ऑक्शन में रजत पर कोई टीम ने बोली नहीं लगाई थी। लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने रजत पाटीदार को 20 लाख के बेस प्राइस में टीम में शामिल किया।

0
373

IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार शतक जड़ने वाले Rajat Patidar ने आरसीबी की किस्मत ही बदल दी। इस मुकाबले में रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 112 रन बनाए। उनके इस पारी के बाद उनके पिता का कहना है कि वो खेल के प्रति बचपन से अनुशासन में रहा है और वो उसके प्रति समर्पित भी है।

गौरतलब है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन में रजत पर कोई टीम ने बोली नहीं लगाई थी। लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने रजत पाटीदार को 20 लाख के बेस प्राइस में टीम में शामिल किया। रजत पाटीदार पिछला सीजन यानी आईपीएल 2021 आरसीबी के लिए ही खेले थे। उन्होंने तीन मैचों में 63 रन भी बनाए थे।

Rajat Patidar के पिता हैं मोटर पंप कारोबारी

रजत के पिता मनोहर पाटीदार मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने इस शहर के व्यस्त महारानी रोड बाजार में मोटरपंप का कारोबार करते हैं। उन्होंने गुरुवार को पीटीआई से बात करते हुए कहा कि हमें उम्मीद थी कि रजत आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में 50 रन तो बना ही लेंगे। लेकिन उसके शतक बनाकर हमें सुखद अचंभे में डाल दिया। मध्यप्रदेश के दाएं हाथ के बल्लेबाज के पिता के मुताबिक उनके परिवार का क्रिकेट से जुड़ाव रजत के कारण ही हुआ। पाटीदार ने कहा कि रजत बचपन से ही क्रिकेट का दीवाना था और खेल के प्रति उसका गहरा रुझान देखकर हमने उसे लगातार प्रोत्साहित किया।

Rajat Patidar

उन्होंने बताया कि रजत केवल 8 साल की उम्र में इंदौर के एक क्रिकेट क्लब से जुड़ गए थे और 10 साल के होते-होते अपनी उम्र से बड़े लड़कों के साथ मैच खेलने लगे थे। पाटीदार याद करते हैं कि स्कूल का समय छोड़ दिया जाए तो घर से क्लब और क्लब से घर, बस उसकी यहीं दिनचर्या होती थी। उसके दोस्त-यार भी गिने-चुने ही रहे। वह बचपन से अनुशासन का पक्का है।

RAJAT PATIDAR

पाटीदार ने बताया कि क्रिकेट की व्यस्तताओं के चलते रजत केवल 12वीं तक पढ़ सके। उन्होंने बताया कि मैंने रजत का दाखिला एक स्थानीय कॉलेज में कराया, लेकिन परीक्षाओं के दौरान दूसरे शहरों में रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट व अन्य अहम क्रिकेट स्पधाएं पड़ने के कारण वह पर्चे नहीं दे सका। क्रिकेट में उसका अच्छा प्रदर्शन देखकर मैंने भी उसकी कॉलेज की पढ़ाई पर ज्यादा जोर नहीं दिया।

Rajat Patidar केवल 12 तक पढ़ सके

पाटीदार ने कहा कि उनके बेटे की क्रिकेट प्रतिभा ईश्वर की देन है और वह अपने तरीके से खेल का आनंद लेता है। उन्होंने कहा कि हम लोग बेहद सामान्य तरीके से जीवन जीते हैं और रजत को अच्छे प्रदर्शन के दबाव से मुक्त रखते हैं। अगर किसी मैच में वह जल्दी आउट भी हो जाता है, तो मै उससे कहता हूं कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि उसे अगला मौका जल्द मिलेगा।

RAJAT PATIDAR 1

रजत पाटीदार ने इस सीजन में आरसीबी के लिए अभी तक सात मुकाबले खेले हैं। इनमें से 6 पारियों में उनके नाम 275 रन दर्ज हो चुके हैं। जिसमें उनका एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है। उनका औसत करीब 55 का रहा है और स्ट्राइक रेट 156 से अधिक का है। इस दौरान उन्होंने 23 चौके और 15 छक्के लगाए हैं।

संबंधित खबरें:

IPL 2022: प्लेऑफ के लिए बनाया गया नया नियम, बारिश या किसी और वजह से आई बाधा तो ऐसे निकलेगा मैच का रिजल्ट

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर मुकाबले में शतक लगाकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, बैंगलोर की टीम पहुंची क्वालिफायर-2 में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here