IPL 2022: जोस द बॉस के शतक से राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया, बटलर ने जड़ा सीजन के तीसरा शतक

0
251

IPL 2022 के 34वें मुकाबले में Rajasthan Royals ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराकर इस सीजन की पांचवीं जीत हासिल की। जोस बटलर के शानदार शतक से राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए। राजस्थान ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 विकेट खोकर 207 रन ही बना सकी और मुकाबले को 15 रनों से गंवा दिया।

IPL 2022 केके 34वें मुकाबले में रोमांच और ड्रामा दोनों दिखा

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली के इस फैसले को राजस्थान के बल्लेबाजों ने गलत साबित किया। राजस्थान की शुरुआत कमाल की रही। पहले विकेट के लिए बटलर और पडिक्कल ने 155 रनों की साझेदारी की। जिसमें देवदत्त पडिक्कल ने 35 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए। इस दौरान बटलर ने गेंदबाजों को अपने रिमांड पर रखा। देवदत्त के आउट होने के बाद उन्होंने इस सीजन के तीसरा शतक पूरा किया।

IPL 2022

इस आईपीएल में बटलर ने लगातार दो शतक लगाए और एक शतक कुछ मैच पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने एक सीजन में दो-दो शतक लगाने वाले शिखर धवन और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। बटलर ने 65 गेंदों पर 9 चौकों और 9 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 116 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने भी तेजी से 46 रन बनाकर अपनी टीम को इस सीजन के हाई स्कोर तक पहुंचाया दिया। दिल्ली की तरफ से खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत भी ठीक-ठाक ही रही। दिल्ली को पहला झटका 43 के स्कोर पर लगा। डेविड वॉर्नर 28 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद सरफराज भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया और अर्धशतकीय साझेदारी की। पृथ्वी शॉ 37 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद ऋषभ पंत भी 44 रन बनाकर आउट हो गए। फिर अक्षर पटेल भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।127 पर 5 विकेट गंवाने के बाद दिल्ली के लिए जीत तो दूर हो गयी। शार्दूल ठाकुर 9 रन बनाकर आउट हो गए।

20220329 231623

उसके बाद ललित यादव और पॉवेल ने मिलकर कुछ रन जोड़े लेकिन 187 के स्कोर पर आउट हो गए। 19वें ओवर में दिल्ली की टीम एक भी रन नहीं बना पाई। 20वें ओवर में पॉवेल ने 3 छक्का लगाकर मैच में वापसी की उम्मीद जताई पर जीत नहीं पाई। इस ओवर के दौरान एक विवाद भी हो गया। बॉल कमर से ऊपर थी लेकिन अंपायर ने नो बॉल नहीं दिया, जिसके बाद ऋषभ पंत गुस्सा हो गए और अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने लगे। लेकिन किसी तरीके से समझाकर मैच को शुरू करवाया गया।उसके बाद दिल्ली की टीम हार गई। राजस्थान के लिए गेंदबाजी करते हुए प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 और अश्विन ने 2 विकेट लिए।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here