मिताली राज की कप्तानी में भारतीय महिला टीम महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। वर्ष 2005 के बाद ये दूसरा मौका है जब भारतीय महिला टीम के पास जब भारतीय टीम फाइनल में पहुंची है। इसके अलावा मिताली राज भारतीय महिला टीम की पहली ऐसी कप्तान बन गईं हैं जिनकी अगुआई में टीम दो बाद फाइनल तक पहुंची है। उन्होंने इस मामले में पुरुष टीम के दिग्गज कप्तानों कपिल देव, सौरभ गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया।

मैच के बाद पत्रकारों से बताया कि पिछली बार की तुलना में यह विश्व कप अलग है। जब हम 2005 में फाइनल में पहुंचे थे तब किसी को पता भी नहीं था कि महिला टीम ने ये उपलब्धि हासिल की है, क्योंकि तब हमारे मैचों को टीवी पर नहीं दिखाया जाता था और सबका ध्यान पुरुष टीम पर ही होता था। लेकिन इस बार ऐसा नहीं है, लोग हमें अब देखने लगे हैं। रविवार को भारत में सब टीवी से चिपके रहेंगे और अगर हम जीत हासिल करते हैं तो यह सिर्फ एक बड़ी कामयाबी नहीं बल्कि महिला क्रिकेट के लिए क्रांति होगी।

सोशल मीडिया पर भी भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने का जश्न मनाया गया। लोगों ने हरमनप्रीत कौर के आक्रामक पारी की खास तौर पर तारीफ की। सबसे मजेदार ट्वीट वीरेंद्र सहवाग का रहा, जिन्होंने इसे विश्व कप इतिहास का अब तक का सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया। उन्होंने हरमनप्रीत की सराहना करते हुए बड़े-बड़े दिग्गजों को बैठने तक को कह दिया।

आकाश चोपड़ा कहते हैं कि उन्होंने इतिहास बनते हुए देखा।

वहीं पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर लिखते है कि यह मुकाबला हरमनप्रीत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लग रहा है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लिखा कि हरमनप्रीत की पारी देखकर दिन बन गया।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी टीम को जीत की बधाई और फाइनल के लिए शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here