ICC CWC 2023 Ind V/S Aus: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 200 रन का टारगेट, रविंद्र जडेजा ने झटके 3 विकेट

0
52
RAVINDRA JADEJA
RAVINDRA JADEJA

इस वक्त चेन्नई में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का पांचवां मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत की ओर से आज शुभमन गिल नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया गया है।

आज गेंदबाजी करते हुए भारत को मिचेल मार्श के विकेट के रूप में पहली कामयाबी मिली। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर मार्श जीरो की स्कोर पर कोहली को स्लिप में कैच दे बैठे। जिसके बाद वॉर्नर और स्मिथ के बीच एक अच्छी साझेदारी होने लगी थी। हालांकि कुलदीप यादव ने इस साझेदारी को खत्म किया और डेविड वॉर्नर को 41 के निजी स्कोर पर आउट किया।

फिर स्टीव स्मिथ के विकेट के रूप में भारत को तीसरी कामयाबी मिली। रविंद्र जडेजा ने अपने 5वें ओवर में स्टीव स्मिथ को 46 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। जडेजा को दूसरी कामयाबी लाबुशेन के विकेट के रूप में मिली। 27 के निजी स्कोर पर जडेजा की गेंद पर लाबुशेन केएल राहुल को कैच थमा बैठे। फिर क्या था जडेजा को एक और कामयाबी एलेक्स केयरी के विकेट के रूप में मिली। जडेजा ने उन्हें लेग बिफोर विकेट आउट किया। केयरी अपना खाता नहीं खोल सके।

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 36वें ओवर में कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल को चलता किया। मैक्सवेल सिर्फ 15 रन ही बना सके। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने भी कमाल दिखाया और 37वें ओवर में कैमरन ग्रीन को 8 के निजी स्कोर पर आउट किया। 43वें ओवर में बुमराह ने कप्तान पैट कमिन्स को आउट किया। कमिन्स ने भी सिर्फ 15 रन बनाए।

49वें ओवर में हार्दिक की गेंद पर एडम जैम्पा कोहली को अपना कैच दे बैठे और पंड्या को पहली कामयाबी मिली। जैम्पा ने 6 रन बनाए। 50वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने मिचेल स्टार्क को आउट किया। स्टार्क ने अपनी टीम के लिए 28 रन बनाए।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11-

Australia (Playing XI): David Warner, Mitchell Marsh, Steven Smith, Marnus Labuschagne, Cameron Green, Alex Carey(w), Glenn Maxwell, Pat Cummins(c), Mitchell Starc, Josh Hazlewood, Adam Zampa

India (Playing XI): Rohit Sharma(c), Ishan Kishan, Virat Kohli, Shreyas Iyer, KL Rahul(w), Hardik Pandya, Ravindra Jadeja, Ravichandran Ashwin, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here