HARYANA ELECTIONS: विनेश के राजनीति में कदम रखने से क्यों निराश हैं ताऊ महावीर फोगाट, खुद दिया चौंकाने वाला बयान

0
0

HARYANA ELECTIONS: भारत की स्टार ओलंपियन विनेश फोगाट राजनीति के मैदान में उतर चुकी हैं। बीते शनिवार (7 सितंबर) को कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को पार्टी में शामिल किया। इसके साथ ही कांग्रेस हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विनेश को टिकट भी दे दिया। विनेश जुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी, जिसकी उन्होंने तैयारियां भी अब शुरू कर दी हैं। लेकिन इस बीच उनके ताऊ जी और पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगाट ने विनेश के राजनीति में उतरने और चुनाव लड़ने पर एक चौकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वे विनेश के चुनाव लड़ने के फैसले से नाखुश हैं।

‘लॉस एंजिल्स ओलंपिक 2028 के लिए तैयारी करनी चाहिए थी’- महावीर फोगाट

जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट ने मीडिया से बात करते हुए कहा, विनेश ने पेरिस ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फाइनल में अयोग्य हो गई। यह मेरी निजी राय है कि उसे 2028 ओलंपिक (Los Angeles Olympics 2028) में भाग लेना चाहिए। कुश्ती में भारत के लिए स्वर्ण पदक मेरा सपना है, वह तो नहीं मिला लेकिन भारत के लोगों ने उन्हें बहुत प्यार दिया और उन्हें विनेश से गोल्ड की उम्मीद थी। लोग निराश हैं, विनेश ने जो फैसला लिया उससे मुझे दुख हुआ है। लेकिन अगर ये फैसला वे 2028 ओलंपिक के बाद लेती तो ज्यादा बेहतर रहता।

पहले चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं था

महावीर फोगाट ने आगे कहा, “विनेश फोगाट की राजनीति में आने की और चुनाव लड़ने की पहले ऐसी कोई योजना नहीं थी। न तो बजरंग पूनिया और न ही विनेश को इसका आइडिया था। मुझे यह नहीं पता कि कांग्रेस पार्टी ने ऐसा कैसे किया लेकिन उन दोनों का पहले से कोई इरादा नहीं था।”

यह भी पढ़ें:

PARIS OLYMPICS 2024 : कुश्ती में भारत को बड़ा झटका, विनेश फोगाट गोल्ड मेडल मैच से पहले आयोग्य घोषित ; जानें पूरा मामला