पाकिस्तानी राष्ट्रगान का सम्मान करने के अपराध में जम्मू-कश्मीर से चार क्रिकेट खिलाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। मामला बांदीपोरा जिले का है, जहां एक स्थानीय क्रिकेट मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाया गया, जिसके बाद खिलाड़ी पाकिस्तानी राष्ट्रगान के सम्मान में सावधान की मुद्रा में खड़े नजर आए।

पाकिस्तान के राष्ट्रगान का सम्मान करना देश के प्रति गद्दारी की भावना को दर्शाता है, जिसके चलते चारों खिलाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वायरल वीडियो से इस बात की पुष्टि हुई कि बांदीपोरा जिले के एरिन गांव में आयोजित स्थानीय मैच के दौरान चारों खिलाड़ी पाकिस्तानी जर्सी पहने हुए हैं, पहले तो मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तानी राष्ट्रगान बजाया गया, उसके बाद ये चारों खिलाड़ी पाकिस्तानी राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े रहें।

घटना का कथित वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने कश्मीर के चार क्रिकेट खिलाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का इस बारे में कहना है, कि चारों खिलाड़ियों को तो गिरफ्तार कर लिया गया हैं, लेकिन मैच के आयोजकों की खोजबीन जारी हैं, जिन्होंने ये विडियो बनाने के बाद वायरल किया हैं।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के मामले में 15 गिरफ्तार,देशद्रोह का केस दर्ज

बता दे, पिछले साल 2017 में मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का एक मामला सामने आया था, जहां 18 जून को खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ने और पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करने पर पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया था, पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here