BCCI ने Indian Team के हेड कोच के लिए मांगे आवेदन, BCCI ने कुल 5 पदों के लिए जारी की आवेदन

0
231
BCCI ki badi khabar
BCCI

BCCI ने Indian Team के हेड कोच के लिए आवेदन मांगे हैं। हेड कोच (टीम इंडिया – सीनियर पुरुष) के पद के लिए आवेदन 26 अक्टूबर 2021 को शाम 5 बजे तक रखी गई है। मुख्य कोच के अलावा बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, और फिल्डिंग कोच के लिए आवेदन मांगे गए है। इसके अलावा नेशनल क्रिकेट अकादमी में हेड स्पोर्ट्स के लिए आवेदन मांगी गई है। अन्य पदों (टीम इंडिया-सीनियर पुरुष) के लिए आवेदन 03 नवंबर 2021 को शाम 5 बजे तक रखी गई है।

बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर सभी पदों का ब्यौरा दिया गया है। मुख्य कोच के लिए दो साल का कार्यकाल निर्धारित किया गया है। भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद को लेकर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 60 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

इसके अलावा उनके पास बीसीसीआई का लेवन तीन सर्टिफिकेट या इसके समकक्ष सर्टिफिकेट होना चाहिए। आवेदनकर्ता ने कम से कम 30 टेस्ट मैच खेले हों या 50 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलें हो। टेस्ट दर्जा प्राप्त देश का दो साल कोच रह चुका व्यक्ति भी पात्र माना जाएगा। इसके अलावा एसोशिएट देश या आईपीएल टीम और इसके समकक्ष टीम या फर्स्ट क्लास टीम और नेशनल ए टीम के लिए 3 साल बतौर कोच काम करने वाला व्यक्ति भी पात्र माना जाएगा।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक हेड कोच होंगे राहुल द्रविड़

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बीसीसीआई के एक उच्च अधिकारी ने आईपीएल फाइनल के बाद बताया कि राहुल द्रविड़ ने यह कन्फर्म किया है कि वह भारत के अगले हेड कोच होंगे। जल्द ही वह अपने नेशनल क्रिकेट अकादमी के पद से इस्तीफा दे देंगे। इसके साथ ही राहुल द्रविड़ के भरोसेमंद सदस्य पारस म्हाम्ब्रे को भी टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। टीम इंडिया के मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। ये दोनों टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई को भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए कोई अच्छा उम्मीदवार दिख नहीं रहा था। इसलिए उन्होंने राहुल द्रविड़ को कोच बनाने का फैसला किया है। राहुल द्रविड़ जूनियर क्रिकेटरों से हमेशा संपर्क में रहते है। पिछले महीने ही द्रविड़ को फिर से नेशनल क्रिकेट एकेडमी का हेड चुना गया है। लेकिन अब उन्हें भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें:

Saurashtra के खिलाड़ी Avi Barot का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब भी जीत चुके थे बरोट

IPL 2021 : Ruturaj Gaikwad आईपीएल इतिहास में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने

T20 World Cup के लिए Pakistan Team ने जर्सी में किया बदलाव, मेजबान देश का नाम टी-शर्ट पर लिखा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here