Guru Poornima 2022: गुरु पूर्णिमा पर संगम नगरी में जुटी श्रद्धालुओं की भीड़, गंगा जी में लगाई आस्‍था की डुबकी

Guru Poornima 2022: भक्‍तों ने गंगा जी में डुबकी लगाने के साथ हर-हर गंगे और अपने गुरु का स्‍मरण किया। यहां के मंदिरों में बड़ी तादाद में लोग दर्शन करने पहुंचे।

0
157
Guru Poornima 2022
Guru Poornima 2022: Sangam Bank in Prayagraj.

Guru Poornima 2022: आषाढ़ मास की गुरु पूर्णिमा के मौके पर देशभर में लोगों ने अपने समीप की नदियों में जाकर डुबकी लगाई। गुरु का स्‍मरण कर उनसे सदबुद्धि और जीवन में आगे बढ़ने का आशीर्वाद मांगा। प्रयागराज में बुधवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर सुबह से बड़ी संख्‍या में श्रद्धालुओं ने गंगा जी में आस्‍था की डुबकी लगाई। यहां दिन की शुरुआत में सुबह से गंगा घाटों पर भारी भीड़ जुटी थी।भक्‍तों ने गंगा जी में डुबकी लगाने के साथ हर-हर गंगे और अपने गुरु का स्‍मरण किया। यहां के मंदिरों में बड़ी तादाद में लोग दर्शन करने पहुंचे।

sangam
Guru Poornima 2022: Sangam

Guru Poornima 2022: भारी संख्‍या में पहुंचे श्रद्धालु, ट्रैफिक डायवर्ट किया

प्रयागराज में सुबह से ही लाखों की संख्‍या में श्रद्धालु डुबकी लगाने के लिए पहुंच रहे हैं। जानकारी के अनुसार लाखों की संख्या भक्‍त यहां डुबकी लगा चुके हैं। गंगा घाट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के चलते स्‍थानीय प्रशासन को कई कदम उठाने पड़े।

भारी भीड़ को देखते हुए महादेवी घाट की तरफ से जाने वाले भारी वाहनों का रूट अस्‍थाई तौर पर डायवर्ट किया गया है।श्रद्धालु गंगा घाट पर पूजा अर्चना के साथ बम-बम भोले के जयकारे लगा रहे हैं। इसके साथ ही सुरक्षा-व्‍यवस्‍था मुस्‍तैद की गई है।गंगा घाट के आसपास पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखे हुए हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here