दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने इस लिस्ट के जारी होने के बाद ट्वीट कर कहा, ”सभी को शुभकामनाएं. बेपरवाह मत होन। काफी मेहनत करो। लोगों को AAP और आप पर काफी भरोसा है।”

इस लिस्ट को लेकर मनीष सिसोदिया ने बताया, ”46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिए गए हैं। 15 मौजूदा विधायकों को रिप्लेस किया गया है। 9 सीटें जो खाली थीं, उनको नए उम्मीदवारों को दिया गया है।”

लिस्ट के मुताबिक, सत्येंद्र जैन शकूर बस्ती, राघव चड्ढा राजिंदर नगर, दिलीप पांडे तीमारपुर, सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश, आतिशी कालकाजी, अमानतुल्लाह खान ओखला और राम निवास गोयल शाहदरा से चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोटिंग होगी। इस चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली में पिछला विधानसभा चुनाव साल 2015 में हुआ था। उस चुनाव में AAP को 67 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। बाकी 3 सीटें भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here