Muslim Couple ने की महादेव मंदिर में शादी, जानें क्या है पूरा मामला…

कियामह 9 बच्चों के पिता हैं।

0
86
Muslim Couple
Muslim Couple

Muslim Couple: वैसे हिन्दू जोड़े की मंदिर में शादी होना आम बात है, लेकिन वहीं, जब किसी अन्य धर्म के लोग मंदिर में शादी करते हैं, तो वह मामला ज़रा हटके हो जाता है। एक ऐसी ही खबर आई है यूपी के जौनपुर से। यहां एक मुस्लिम कपल ने हिंदू रीति रिवाज से महादेव मंदिर में शादी की है। इनकी शादी को लेकर क्षेत्र के लोगों के बीच खूब चर्चा की जा रही है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह मुस्लिम जोड़ा अमेरिका का रहने वाला है। बताया गया कि इन दोनों को हिन्दू संस्कृति इतनी अच्छी लगी कि इन्होंने मंदिर में शादी करने का फैसला कर लिया।

Muslim Couple
Muslim Couple

Muslim Couple: हिन्दू धर्म से मिल सकती है मानसिक शांति

मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिकी मुस्लिम कपल भारत घूमने आया हुआ था। इस दौरान दोनों ने वाराणसी के घाट, मंदिर घूमे। भारत भ्रमण के दौरान दोनों को हिन्दू संस्कृति से इतना लगाव हो गया कि उन्होंने मंदिर में शादी करने का मन बना लिया। इसके बाद अमेरिकी मुस्लिम कपल कियामह दीन खलीफा और केशा खलीफा ने यूपी के जौनपुर स्थित त्रिलोचन महादेव मंदिर में शादी कर ली। उन्होंने मंदिर में 7 फेरे लेकर सिंदूरदान की रस्म को भी अदा किया। शादी के बाद कियामह खलीफा ने कहा ‘मुझे लगता है कि मुझे हिन्दू धर्म से मानसिक शांति मिल सकती है।’

पहले हो चुका है निकाह

मंदिर के पुजारी रवि शंकर गिरी ने बताया कि दोनों की उम्र 40 से 45 साल के बीच है। पुजारी की मानें, तो कपल पहले से शादीशुदा हैं यानी उन्होंने पहले निकाह कर रखा है। कियामह 9 बच्चों के पिता हैं और केशा खलीफा बताती हैं कि उनके दादा भारतीय मूल के हिन्दू हैं। कियामह ने बताया कि वे अपनी पत्नी केशा के साथ भारत घूमने आए थे। उन्हें हिन्दू संस्कृति बहुत ही अच्छी लगती है। इसलिए उन्होंने हिन्दू रीति रिवाज से मंदिर में शादी करने का फैसला लिया।

वहीं, शादी कराने वाले पंडित गोविंद शास्त्री बताते हैं कि शादी सकुशल संपन्न हो गई। उसके बाद दोनों चले गए। बताया गया कि शादी के बाद दोनों अपने जरूरी कागजात और शादी की सर्टिफिकेट भी ले गए।

यह भी पढ़ेंः

क्यों होती है यहां दूल्हा-दुल्हन के ‘प्राइवेट पार्ट’ की पूजा? सालों से निभाई जा रही है ये परंपरा

Saudi Man Married 53 Times: 43 सालों में शख्स ने की 53 बार शादी! वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here