Eid 2022 Mehndi Design: ईद के मौके पर हाथों में लगाएं खूबसूरत मेहंदी, यहां से लें लेटेस्ट डिजाइन

ईद-उल-फितर को मीठी ईद के नाम से भी जाना जाता है। भारत में ये इस बार एक दिन बाद 2 मई को मनाया जाएगा।

0
640
Eid 2022
Eid 2022 Mehndi Design

Eid 2022 Mehndi Design: ईद की तैयारियां इन दिनों जोरो शोरो से चल रही है। ईद-उल-फितर को मीठी ईद के नाम से भी जाना जाता है। भारत में ईद इस बार एक दिन बाद 2 मई को मनाया जाएगा। मीठी ईद के दिन मुस्लिम घरों में तरह-तरह के मीठे पकवान बनाए जाते हैं, खासतौर पर सेवइयां जरूर बनाई जाती है। इस दिन बच्चों से लेकर बड़े सभी लोग नए कपड़े पहनते हैं और एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद देते हैं। रमजान महीने के पूरा होते ही हर किसी को चांद के दीदार का इंतजार रहता है। इसके लिए महिलाएं खूब तैयारी करती हैं। अगर आप भी इस ईद शानदार मेहंदी लगाना चाहती हैं तो ये खूबसूरत डिजाइन बनवा सकती हैं। जिसे आसानी से और फटाफट लगाया जा सकता है।

Eid 2022 Mehndi Design: हाथों में लगाएं खूबसूरत मेहंदी

Eid 2022 Mehndi Design
Eid 2022 Mehndi Design

भरी हुई मेहंदी- अगर आप विवाहित हैं और नई नई शादी हुई है तो इस ईद पर भरी हुई मेहंदी आपकी सुंदरता को और बढ़ा देगी। अगर आपको अपने हाथों को सजाना है तो इस तरह की मेहंदी सबसे सुंदर हो सकती है।

BHARI MEHNDI
Eid 2022 Mehndi Design

एरेबिक डिजाइन (Arabic Design)- इस प्रकार की मेहंदी उन महिलाओं के लिए है जिनके पास टाइम की खासा कमी है और सिंपल दिखना पसंद करती हैं। कामकाजी महिलाओं के लिए एरेबिक डिजाइन बेहतर उपाय है।

AREBIC MEHNDI
Eid 2022 Mehndi Design

शेडेड मेहंदी (Shaded Mehndi)- मेहंदी लगाने का मन भी है लेकिन कुछ हटके करना चाहती हैं तो शेडेड अच्छा है। काफी सिंपल जो आपको एक रॉयल लुक देता है। टाइम नहीं है तो भई शेडेड मेहंदी को लाग लीजिए। इस प्रकार की मेहंदी को लगाने के बाद आप सिंपल सी कोई साड़ी या ड्रेस कैरी कर सकती हैं।

SHEDED MEHNDI

गिल्टर मेहंदी (Gilter Mehndi)  इस तरह का डिजाइन उन महिलाओं के लिए है जिन्हें तड़क भड़क दिखना पसंद है। या फिर शादी को कुछ ही दिन हुए तो गिल्टर मेहंदी आपको संपूर्ण करने के लिए काफी है।

GILTER MEHNDI

फ्लोरल मेहंदी (Floral Mehndi) – यह डिजाइन भी काफी अच्छा ऑप्शन है। ये मेहंदी डिजाइन बनाने में काफी आसानी होता है और अच्छा भी लगता है।

FLOREL MEHNDI

पूरे हाथ में मेहंदी नहीं लगानी है। फूल- पत्ती वाला डिजाइन अधिक पसंद है तो इसे लगा सकती हैं। सोलह श्रृंगार पर यह मेहंदी चार चांद लगा देगी।

OIP 61

यह डिजाइन काफी ट्रेंड में है। इसे आसानी से लगा सकती हैं। इसे लगाने के लिए अधिक समय भी नहीं लगेगा।

One Finger Mehndi Designs 3

अगर आप पैरों में मेहंदी लगानी चाहती हैं तो इसके लिए भी हम डिजाइन लेकर आए हैं। इस तरह आप ईद के दिन अपने पैरों में मेहंदी लगा सकती हैं।

OIP 62

यह भी पढ़ें:

Eid Al Fitr 2022: कब मनाया जाएगा ईद का त्योहार? यहां जानें इसका महत्व और इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here