Relationship Tips: क्या आप शादी के लिए तैयार हैं? हां बोलने से पहले जरूर जान लें ये 5 बातें

एक और बात है कि आपने यह देखने के लिए समय लिया है कि वो आपके रिश्ते से परे लोगों के साथ कैसे बातचीत करता है। उदाहरण के लिए, वे अपने दोस्तों, परिवार और यहां तक ​​​​कि अजनबियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं।

0
233
Relationship Tips
Relationship Tips

Relationship Tips: अपने साथी को प्रपोज करने, सगाई करने और शादी करने के बारे में सोचना किसी भी व्यक्ति के जीवन में एक रोमांचक समय होता है। इसका मतलब है कि आप एक ऐसे रिश्ते में हैं जो आपको वास्तव में खुश कर रहा है, और आप इस तरह से बने रहने के लिए बड़े कदम उठाना चाहते हैं।

साथ ही, अपने रिश्ते में बहुत खुश होने का मतलब यह नहीं है कि आप शादी करने के लिए तैयार हैं। यह विचार करना जरूरी है कि प्रस्ताव का वास्तव में क्या अर्थ है और क्या आपका रिश्ता वास्तव में वह कदम उठाने के लिए तैयार हैं। निर्णय और समय के बारे में सोचने में आपकी मदद करने के लिए, हमने इस मामले में अनुभवी लोगों से बात की कि कितनी जल्दी प्रस्ताव देना जल्दबाजी होगी, कैसे पता चलेगा कि आप कब प्रपोज करने के लिए तैयार हैं, और बहुत कुछ।

Relationship Tips: अपने क्रश को कैसे करें इंप्रेस, यहां जानें आसान टिप्स
Relationship Tips

ये संकेत बताते हैं कि लड़का या लड़की अब रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं:

  1. आपने एक दूसरे से शादी करने की बात की है।

प्रपोजल के दौरान कब, कहां और कैसे की बात आती है। आपका साथी आपके रिश्ते में क्या चाहता है, इस बारे में स्पष्ट किए बिना शादी की बात न करें। सबसे पहले ये देखें कि एक कपल जो वास्तव में प्रपोजल के लिए तैयार है, पहले से ही इस संबंध में बातचीत कर चुका है।

  1. आप अपने भविष्य के बारे में साथ मिलकर सोचते हैं।

जब आप भविष्य के लिए अपने व्यक्तिगत सपनों के बारे में सोचते हैं, तो आप अपने साथी की कल्पना करते हैं। आप “हमारा घर,” “हमारे बच्चे,” और अन्य संकेतक जैसे शब्दों का उपयोग करते हैं। इससे ये पता चलता है कि आप एक साथ भविष्य के लिए योजना बना रहे हैं।

  1. आप दोनों समान चीजें चाहते हैं।

शादी के लिए तैयार होने के लिए, आपको इस बात की स्पष्ट समझ होनी चाहिए कि आपका साथी किस प्रकार का रिश्ता चाहता है। उदाहरण के लिए, “क्या वे शादी करना चाहते हैं? क्या वे एक विवाह में विश्वास करते हैं? क्या आप दोनों बच्चे चाहते हैं?” शादी से पहले पूछने के लिए ये सभी प्रश्न हैं और सुनिश्चित करें कि आप दोनों समान चीजें चाहते हैं।

  1. आपको पसंद है कि वे लोगों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं—न कि वे आपके साथ कैसा व्यवहार करते हैं।

एक और बात है कि आपने यह देखने के लिए समय लिया है कि वो आपके रिश्ते से परे लोगों के साथ कैसे बातचीत करता है। उदाहरण के लिए, वे अपने दोस्तों, परिवार और यहां तक ​​​​कि अजनबियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं।

हो सकता है कि आपका साथी इस समय आपके लिए बेहद प्यार करने वाला और विचारशील हो, लेकिन वे अपने जीवन में दूसरे लोगों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं? अब से कुछ साल बाद, जब शुरुआती रोमांस के उच्च स्तर समाप्त हो गए होंगे और आप रोजमर्रा की जिंदगी के साथ-साथ तनाव महसूस करते होंगे।

navbharat times
Relationship Tips
  1. आपने एक साथ निर्णय लेने का अनुभव किया है।

जब आप एक कपल के रूप में बड़े और छोटे निर्णय लेने का अनुभव करते हैं, तो आप प्रस्ताव देने के लिए तैयार होते हैं। अगर आप दोनों के शांतिपूर्ण बातचीत के कई अनुभव हुए हैं, तो यह एक अच्छा संकेत है कि आपके रिश्ते की शादी के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here