खाने के शौकीनों के लिए बेहद खास है फूड फेस्टिवल, जानिए देश के मशहूर Food Festivals की जानकारी यहां

Food Festivals: देश के कोने-कोने में आयोजित फूड फेस्टिवल खाने के शौकीनों के लिए परफेक्ट प्‍लेस है। हमारा देश भारत अपने स्ट्रीट फूड के लिए अनोखा स्‍थान रखता है।व

0
232
Food Festivals top news
Food Festivals top news

Food Festivals: बात खाने के शौकीनों की हो या फूड वैरायटी की।इसकी लिस्‍ट कम नहीं हो सकती। तीखा, सादा, मीठा, नमकीन या खट्टा-मीठा स्‍वाद खाने के शौकीनों को कोई रोक नहीं सकता। ऐसे में देश के कोने-कोने में आयोजित फूड फेस्टिवल खाने के शौकीनों के लिए परफेक्ट प्‍लेस है। हमारा देश भारत अपने स्ट्रीट फूड के लिए अनोखा स्‍थान रखता है।वहीं इसी कड़ी में नई दिल्ली एक बेस्‍ट स्ट्रीट फूड हेवन कहलाता है।फूड फेस्टिवल का आयोजन पूरे देश में होता है।आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही नेशनल स्ट्रीट फूड फेस्टिवल के बारे में।

Food Festivals of India hindi news.
Food Festivals of India.

Food Festivals: नेशनल स्ट्रीट फूड ऑफ इंडिया फेस्ट

राजधानी दिल्‍ली के जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम में आयोजित नेशनल स्ट्रीट फूड ऑफ इंडिया फेस्ट अपने आप में ही खास है। हाल में ही इसका आयोजन हुआ है। यहां बड़ी तादाद में लोग स्‍वाद चखने के लिए पहुंचते हैं। अपने मनपसंदीदा स्ट्रीट फूड का जमकर मजा उठाते हैं। अगर आपको भी इस फेस्ट में जाने का मौका मिले तो यहां के स्वादिष्ट चाट, मोमोज, डोसा, छोले कुलचे का आनंद जरूर लें, लेकिन हां पेट में कुछ मीठे के लिए भी थोड़ी सी जगह जरूर छोड़कर रखें।

Food Festivals: बेंगलुरु फूड फेटे, खाने से लेकर मनोरंजन और बहुत कुछ

बेस्‍ट रेस्टोरेंट से लेकर बार, कैफे से लेकर फूड ट्रक तक, खाने के मामले में बेंगलुरु खानेपीने के शौकीनों का सबसे पसंदीदा दक्षिण भारतीय शहर है।बेंगलुरु फूड फेटे यहां आयोजित होने वाला एक बेहद लोकप्रिय फूड फेस्टिवल है।यह फेस्ट न केवल खाने के शौकीनों के लिए एक दावत भर है, बल्कि शेफ, और बेकर्स के लिए अपने जायके का स्‍वाद चखाना भी है।यहां खाने के अलावा आप लाइव संगीत, स्टैंड-अप कॉमेडी और कई डांस परफॉर्मेंस का भी आनंद ले सकते हैं।

Food Festivals:मौज-मस्‍ती के साथ नया जायका चखें ग्रब फेस्‍ट में

दिल्‍ली के बाशिंदों के लिए ग्रब फेस्‍ट जाना-पहचाना नाम है।जहां खाने, मौज-मस्ती और मनोरंजन की पूरी व्‍यवस्‍था होती है।द ग्रब फेस्ट भारत के सबसे बड़े फूड फेस्टिवल्स में से एक है।जानकारी के अनुसार द ग्रब फेस्‍ट दिल्‍ली के अलावा मुंबई और पुणे में भी आयोजित होता है।खाने के साथ ही आपको यहां खाने से जुड़ी कई फीचर फिल्म भी देखने को मिलेंगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here