Red Flags in Men: दुश्मन को भी न मिले ऐसे दामाद, जिंदगी बन जाती है नर्क! अभी जान लें ये 5 Red Flags… कहीं हो न जाए देर

0
506

Red Flags in Men: हर मां-बाप की यही चाहत होती है कि उनकी बेटी शादी के बाद भी उसी तरह हंसती-मुस्कुराती रहे जैसे वो अबतक रहती आई है। कड़वी हकीकत है कि माता-पिता की ये चाह किसी टेंशन से कम नहीं होती है। वहीं कुछ ऐसा ही सपना लड़की का भी होता है, शादी के बाद वो भी अपने ससुराल में राजी-खुशी रहना चाहती है।

क्या आप जानते हैं कि इस खुशी के पीछे सबसे बड़ा रोल उसके पति का ही होता है। इस स्टोरी में हम आपको कुछ ऐसे प्वांट्स बताने जा रहे हैं जो अगर पति की पर्सनैलिटी में शामिल हों तो कहना गलत नहीं होगा कि जीते जी आपकी जिंदगी किसी नर्क सी बन जाएगी!

FotoJet 2023 11 18T174139.860
Red Flags in Men

सोचने में तो ये सब किसी बुरे सपने जैसा लगता है लेकिन आपकी हल्की सी असावधानी से ये सपना कब हकीकत में बदल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। ऐसे में भलाई इसी में है कि पहले से इन चीजों को लेकर प्रिपेयर रहा जाए और जीवनसाथी चुनते समय थोड़ी सावधानी बरती जाए। पार्टनर ऐसा होना चाहिए जो आपका सम्मान करे और हर सिचुएशन में आपके साथ खड़ा हो।

Red Flags in Men: दुश्मन को भी न मिले ऐसे दामाद

कभी किस्मत कुछ ऐसा खेल कर जाती है कि कांच जैसे ये सपने टूटकर चकनाचूर हो जाते हैं। ये घाव व्यक्ति की जिंदगी में कुछ ऐसे निशान छोड़ जाते हैं जिन्हें चाहकर भी नहीं भुलाया जा सकता है। किसी शख्स में कुछ आदते ऐसी होती हैं जो कहने को मजबूर कर देती हैं कि “दुश्मन को भी न मिले ऐसे दामाद”। इन्हीं कुछ चीजों के बारे में हम यहां आपको बताने जा रहे हैं जो आप कभी भी अपने पति में नहीं देखना चाहेंगी…

बेटी को टॉर्चर करने वाला

माता-पिता जिस बेटी को इतने लाड प्यार से पालते हैं उसको उसका पति अगर टॉर्चर करें तो ये किसी भी मां-बाप के लिए एक बुरा सपना होगा। ऐसा दामाद बेटी के लिए रोजाना मिल रही किसी सजा से कम नहीं है।

FotoJet 100
Red Flags in Men

बेज्जत करने वाला

ऐसा दामाद जो अपनी पत्नी को हर वक्त बेज्जत करने का मौका ढूंढता हो, उसके साथ नौकरों जैसा बर्ताव करता हो, वो पूरे रस्मों रिवाज के साथ हुई शादी को भी किसी बर्बादी जैसा फील करवाने का काम करता है। पत्नी तो क्या सास-ससुर तक को भी ऐसे दामाद अपमानित करने से हिचकिचाते नहीं हैं।

FotoJet 2023 11 18T173824.525
Red Flags in Men

धोखेबाज

हमारे भारतीय समाज में शादी को सात जन्मों का बंधन माना जाता है। ये बात हर कोई बचपन से सुनता आया है। ऐसे में जब उसे ऐसा साथी मिल जाए, जो बाहर अफेयर चलाए, तो ये माता-पिता के लिए बड़ा झटका होता है। आप सोचिए, भला कौन ही चाहेगा कि उसकी बेटी किसी धोखेबाज जीवनसाथी से जुड़े।

FotoJet 98
Red Flags in Men

मायके से जबरन दूर करे

बेटी चाहे कितनी ही बड़ी हो जाए लेकिन अपने माता-पिता के लिए वो नन्हीं गुड़िया ही रहती है। एक रेड फ्लेग ये भी है कि घटिया दामाद चाहेगा कि मायके से उसकी पत्नी का रिश्ता टूट जाए या कम से कम रहे। कुछ पतियों का नेचर इतना ज्यादा कंट्रोलिंग होता है, कि वो अपनी पत्नी की पूरी जिंदगी को अपनी मुट्ठी में रखना चाहते हैं। बेटी तो क्या एक पैरेंट के लिए भी ये बात बर्दाश्त से बाहर है।

FotoJet 97
Red Flags in Men

नशा और बुरी संगत

ऊपर कही गई हर बात अगर परफेक्ट भी हो लेकिन पति को नशे की लत हो या बुरी संगत में फंसे यार-दोस्तों के बीच उठना बैठना हो, तो भी बात पक्की है कि उसकी पत्नी की जिंदगी नरक बनकर ही रहेगी। ये सच्चाई भांपने में देरी जिंदगी को ऐसे छोर पर ला खड़ा करती है जहां से सब धुंधला ही दिखाई पड़ता है।

FotoJet 99
Red Flags in Men

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here