Lifestyle: Sensitive Skin वाले गर्मी में स्कार्फ खरीदने से पहले जान लें ये बातें, वरना हो सकती हैं कई तरह की स्किन प्रॉब्लम

Lifestyle: गर्मियों के मौसम में टैनिंग और हीट वेव से बचने के लिए स्कार्फ की काफी जरूरत होती है। गर्मियों में बेहतर है कॉटन और सिल्क के स्कार्फ, आइए इसके फायदे जानते हैं।

0
236
Lifestyle: Tips For Buying Staff
Lifestyle: Tips For Buying Staff

Lifestyle: गर्मी के मौसम में घर से बाहर निकलना सभी के लिए बहुत मुश्किल होता है। अगर वर्किंग हैं या कोई जरूरी काम हो तभी बाहर लोग बाहर निकलने के लिए तैयार होते हैं। ऐसे में इस चिलचिलाती धूप का सामना करना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में कई लोग धूप और गर्म हवा से खुद को बचाने के लिए स्कार्फ का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कुछ लोगों की स्किन काफी सेंसिटिव होती है तो ऐसे में उन्हें स्कार्फ लेने से पहले स्कार्फ के फैब्रिक का खास ध्यान रखना चाहिए।

FTKvo9pUUAA2a 3?format=jpg&name=small

दरअसल, सेंसिटिव स्किन वालों के लिए सिल्क और कॉटन फैब्रिक का ही स्कार्फ लेना चाहिए। इसके कई फायदे होते हैं जो हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं।

Lifestyle: Silk Scarf के फायदे

Lifestyle: नेचुरल फाइबर से तौयार किया जाता है

सिल्क नेचुरल फाइबर से तैयार किया जाता है। यह काफी क्लासी और आरामदायक होता है। मार्केट में सिल्क के कई वैरायटी देखे जा सकते हैं। इसके सबसे बेस्ट क्वालिटी की पहचान होती है कि उसको अंगूठी के बीच से निकाला जाए। यह इतना मुलायम होता है कि इससे आपका शरीर पर कही कोई चुभन नहीं हो सकती है। ये स्कार्फ आपके फेस के लिए काफी अच्छा होता है।

FS4 smIXEAE0oWK?format=jpg&name=large

Lifestyle: स्किन प्रॉब्लम से बचाता है

गर्मी में अक्सर धूप, पसीना, मिट्टी और प्रदूषण से शरीर और चेहरे पर रैशेज और एलर्जी हो जाती है। लेकिन सिल्क हाईपोएलर्जेनिक होता है, जिससे स्किन को किसी तरह की परेशानी नहीं होती है। बल्कि इसके सॉफ्टनेस से स्किन को काफी रिलेक्स मिलता है।

FTM7lMFXwAIHvN4?format=jpg&name=large

Lifestyle: Cotton Scarf के फायदे

Lifestyle: स्किन को ठंडा रखता है

कॉटन फैब्रिक स्किन को काफी ठंडा रखता है। इसके रेशों से शरीर को काफी राहत मिलती है। कॉटन फाइबर शरीर में चिपकता नहीं है बल्कि पसीना आने पर उसे सोख लेता है। जिससे पसीने में भी ठंडक का एहसास होता है।

FS6JGG3WYAIBZnV?format=jpg&name=small

Lifestyle: कॉटन की है कई वैराइटी

कॉटन कई तरह के फाइबर से मिलकर बनता है, यह पेड़-पौधे के नेचुरल फाइबर से मिलकर भी बनता है। कॉटन के टाइप की बात करें तो मार्केट में कॉटन की कई वैराइटी मिलती हैं। जैसे- ऑर्गेनिक कॉटन, पीमा कॉटन, अपलैंड कॉटन आदि।

संबंधित खबरें:

Denim wear tips: डेनिम जींस को धुलते समय इन बात का रखें ध्यान, चमक रहेगी बरकरार

White Hair: सफेद बालों से हैं परेशान? अपनाएं ये टिप्स झट से पाएंगे छुटकारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here