शादियों के सीजन में बनें पार्टी की शान, इन तरीकों से पाएं बेदाग और Glowing Skin

Glowing Skin: इसे गिरी कहें या नारियल त्‍वचा के बेहद जरूरी और सर्वश्रेष्‍ठ माइश्‍चराइजर होता है। इसमें मौजूद एंटी इंफ्लामेट्री और एंटी ऑक्‍सीडेंट बेहद गुणकारी होते हैं, जो त्‍वचा की कई समस्‍याओं से निजात दिलाने के लिए नमी बनाए रखते हैं।

0
229
glowing Skin: top news in winter
glowing Skin:

Glowing Skin: सर्दियों के साथ ही बैंड, बाजा और बारात का सीजन भी शुरू हो चुका है। ऐसे में खुद का ध्‍यान रखने के साथ स्किन की देखभाल भी बहुत जरूरी है। लिहाजा खुद की रंगत निखारने के साथ आप जिस पार्टी में जाएं वहां कुछ अलग दिखें, इसके लिए जरूरी है कुछ सामान्‍य घरेलू नुस्‍खे।जिन्‍हें अपनाकर आप हर पार्टी की शान बन सकतीं हैं।इसके लिए आपको न ही किसी पार्लर जाने की जरूरत है और न ही कहीं से फेशियल कराने की आवश्‍यकता।

scrub min
Glowing Skin.

Glowing Skin: जानिए किन चीजों के इस्‍तेमाल से पाएं निखार?

Glowing Skin: नारियल का तेल- इसे गिरी कहें या नारियल त्‍वचा के बेहद जरूरी और सर्वश्रेष्‍ठ माइश्‍चराइजर होता है। इसमें मौजूद एंटी इंफ्लामेट्री और एंटी ऑक्‍सीडेंट बेहद गुणकारी होते हैं, जो त्‍वचा की कई समस्‍याओं से निजात दिलाने के लिए नमी बनाए रखते हैं।इसका तेल त्‍वचा और पूरा पोषण देता है।इसे थोड़ा से लेकर चेहरे पर हल्‍के हाथों से मसाज करें, इसके थोड़ी देर बाद किसी अच्‍छे क्‍लींजर की मदद से चेहरा धो लें।इसके बाद देखिये फर्क। आपकी स्किन बेहद दमकेगी।

turmeric skin min
Turmeric for Glowing Skin.

हल्‍दी- हल्‍दी में मौजूद एंटी बैक्‍टीरियल गुण और करक्‍यूमिन से मिलने वाली एंटी इंफ्लामेट्री गुण स्किन को चमकदार बनाने के साथ ही रूखापन भी दूर करता है। चेहरे पर इस्‍तेमाल करने के लिए एक चम्‍मच बेसन में आधा चम्‍मच हल्‍दी पाउडर मिलाएं।

दूध, पानी या गुलाबजल अच्‍छी तरह फेंटकर पेस्‍ट बना लें। अब इसे चेहरे पर अच्‍छी तरह लगाएं और थोड़ी देर बाद ठंडे पानी से धो लें। नरम और साफ कपड़े से मुंह को पोंछने के बाद अच्‍छा मॉइश्‍चराइजर का इस्‍तेमाल जरूर करें।
कच्‍चा दूध- चेहरे की टैनिंग के साथ कसावट लाने के लिए कच्‍चा दूध बेहतर ऑप्‍शन है।क्‍च्‍चा दूध त्‍वचा की रंगत को गहरा करने वाले हार्मोन पर सीधा असर डालता है।जिससे त्‍वचा की रंग निखर उठती है।इसे आप सीधे रूई की मदद से चेहरे पर लगा सकती हैं। दूध के सूखने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें।

बादाम- बादाम में मौजूद विटामिन-ई कई तरीकों से शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है।रोजाना त्‍वचा पर करीब 5 से 10 मिनट तक बादाम तेल की मसाज करें।नियमित रूप से ऐसा करने से चेहरे की बारीक रेखाएं गायब हो जाएंगी।इसके साथ मुंहासे और फुसियों से भी निजात मिलेगी। डार्क सर्कल भी खत्‍म होंगे।बादाम को त्‍वचा पर इस्तेमाल करने से पूर्व कुछ बादाम लेकर दूध में भिगों दें।कुछ देर बाद इसका गाढ़ा पेस्‍ट बना लें।इसे चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाएं और पानी से चेहरा धो लें।उसके बाद पाएं गजब का निखार।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित जानकारी/ स्किन और ब्‍यूटी एक्‍सपर्ट के साथ बातचीत कर लीं गईं हैं।हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here