Rohini Court कांड पर CJI N. V. Ramana ने जताई चिंता, वकीलों को जांच में सहयोग करने का आदेश

0
608
CJI N.V Ramanna
N.V. Ramana expressed concern over Rohini court firing

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) कॉम्पलेक्स में शुक्रवार 24 सितंबर को हुई घटना पर न्यायाधीश नूतलपाटि वेंकटरमण (N. V. Ramana) ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना से कोर्ट परिसर में सुरक्षा जांच पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। अदालत का काम प्रभावित हुआ है।

सुरक्षा जांच पर उठा रहा सवाल

एन वी रमना ने इस बाबत दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डी एन पटेल से बात की। सीजेआई ने आदेश देते हुए कहा कि कोर्ट में हुई घटना से अदालत के काम काज पर कोई असर न हो इस का पूरा ध्यान रखा जाए। कोर्ट में आने वाले सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो इसके लिए पुलिस और बार एसोसिएशन से बात करने की भी सलाह दी गई है।

बता दें कि हमलावर वकीलों की वेशभूषा में थे इसलिए रोहणी कोर्ट परिसर में सुरक्षा जांच पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि न्याय के मंदिर में इतना बड़ा कांड कैसे हो गया। कोर्ट में ही लोग सुरक्षित नहीं हैं तो कहां होंगे।

इस घटना के बाद कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से अब वकीलों की भी जांच होगी। वकीलों को सुरक्षा जांच में सहयोग करने के लिए कहा गया है। ऐसा नही हैं कि अदालत परिसर में ऐसी घटना पहली बार हुई है। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है।

कोर्ट में कई मामले हैं लंबित

इस तरह की अलग अलग घटनाओं के कारण ही कोर्ट परिसरों और न्यायिक कर्मियों की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मामले लंबित हैं। यह मामाल भी अगले हफ्ते सुनवाई के लिए लिस्ट हो जाएगा। BCI के अध्यक्ष ममन कुमार मिश्रा ने भी इस मामले की जल्द सुनवाई के लिए मांग करेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Delhi’s Rohini Court) में 24 सितंबर को घुसकर हमलावरों ने गैंगस्टर Jitendra Mann ‘Gogi’ को गोलियों से भून दिया था। Jitendra Mann ‘Gogi’ की मौके पर ही मौत हो गई थी। उस गोलीबारी के दौरान दिल्‍ली पुलिस ने तीन हमलावरों को भी मार गिराया था।  

गैंगेस्टर जितेंद्र मान गोगी रोहिणी कोर्ट में पेशी के‍ लिए आया था और इस दौरान गोलीबारी करने वाले हमलावर वकील के भेष में आए। अभी तक जो जानकारी मिली उसके मुताबिक मरने वालों की संख्या 4 से 5 के बीच में हुई थी। जितेंद्र गोगी इस साल की शुरुआत में सलाखों के बाहर घूमता पाया गया था।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में गैंगस्टर Jitendra Mann ‘Gogi’ की मौत, देखें गोलीबारी का Video

रेप के आरोपी मिथुन के बेटे ने अपनी गर्लफ्रेंड मदालसा से रचाई शादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here