गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में पिछले पांच दिनों में ऑक्सीजन की कमी के कारण अब तक 63 बच्चों की मौत हो चुकी है। पूरा देश इस घटना से आहत है वहीं टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग  ने इसे लेकर ऐसा ट्वीट किया  कि जिसके तुरंत बाद उन्हें ट्विटर पर ही जम कर सुनाया जाने लगा।

सहवाग ने ट्विट करते हुए लिखा, ‘गोरखपुर में मासूमों की जान जाने का बहुत दुख है। 1978 में इंसेफलाइटिस बीमारी का पता चलने के बाद से अब तक 50 हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। उसी साल मेरा जन्म भी हुआ था। बीमारी का पता होने के बाद भी मासूमों की जिंदगी बचाने के लिए हम अब तक कुछ नहीं कर सके हैं। बहुत दुख की बात है।’

उन्होंने अपने इस ट्वीट में सूबे की योगी सरकार का नाम नहीं लिया तो लोगो ने सहवाग को शर्म करने की नसीहत दे डाली। एक ने लिखा मच्छरों के कारण हुई है बच्चों को मौत योगी के कारण नहीं… शर्म करो। वहीं एक ने पूछा कि आपने अपने ट्वीट में बीजेपी सरकार का नाम इस घटना के लिए क्यों नहीं लिखा?

किसी ने लिखा कि यह मौत किसी बीमारी के कारण नहीं हुई हैं.. ये मौत ऑक्सीजन सप्लाई नहीं मिलने के कारण हुई हैं सर। तो दूसरे ने लिखा दिखाई नहीं देता या सच देखने की आदत नहीं है, पूरे देश को पता है बच्चे ऑक्सीजन की कमी के कारण मरे हैं, दलाली बंद करो।

गौरतलब है कि वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और अपने ट्वीटस की वजह से चर्चा में भी बने रहते हैं। वो अक्सर हर मुद्दे पर अपनी राय रखते रहे हैं पर इस बार उन्हें अपने ही ट्वीट पर ट्रोल होना पड़ा।

हालांकि इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने शुक्रवार रात को भी इस मामले पर दो भावुक ट्वीट किए थे। उन्होंने  इस ट्वीट में बिना किसी का नाम लिए सभी को मानव हित के लिए काम करने का संदेश दिया था। अपने ट्वीट में सहवाग ने अंग्रेजी की एक कहावत इस्तेमाल की थी। इसके जरिए सहवाग ने अमीर-गरीब वर्गों में लोगों की जिंदगी की कीमत की तुलना की । इस टैक्स्ट फोटो के साथ सहवाग ने ट्वीट कर यह भी लिखा है, ‘देश के सभी नागरिकों की जिंदगी मायने रखनी चाहिए। मानव जीवन हमेशा ही दूसरी चीजों से अधिक मूल्यवान होना चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here