संसद के बजट सत्र का पहला चरण आज शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद पहुंचे उन्होंने, हमारे कार्यकाल और इस दशक का यह प्रथम बजट सत्र है। हम सबका प्रयास रहना चाहिए कि इस सत्र में इस दशक के उज्जवल भविष्य के लिए मजबूत नींव डालने वाला सत्र बना रहे।

वहीं कांग्रेस सांसद संसद परिसर में CAA और NRC के खिलाफ काले रंग के बैंड बांधकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस के सभी सांसद राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान सेंट्रल हॉल में एक साथ बैठेंगे और बाजू पर काली पट्टी बंधी रहेंगे! इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस सांसद और कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी व राहुल गांधी इस प्रदर्शन में मौजूद रहे।

संसद का बजट सत्र आज शुक्रवार से शुरू हो रहा है। दूसरे दिन यानी एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी। बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक और दूसरा चरण 2 मार्च से 3 अप्रैल तक चलेगा।

इस सत्र में मोदी सरकार करीब 45 महत्वपूर्ण विधेयकों को पेश करने की तैयारी में है। बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी। इस दौरान राष्‍ट्रपति संसद के दोनों सदनों के संयुक्‍त अधिवेशन को संबोधित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here