ईडी के सामने पेश नहीं हुईं तेलंगाना सीएम की बेटी, जांच एजेंसी ने 20 मार्च को फिर बुलाया

0
31
k kavitha
k kavitha

तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के.कविता आज जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं हुईं। अब जांच एजेंसी ने कहा है कि कविता को 20 मार्च को पेश होना होगा। कविता ने ईडी को दिए जवाब में कहा कि उन्हें स्वयं प्रत्यक्ष रूप से आने के लिए नहीं कहा गया था। इसलिए उन्होंने अपने एक प्रतिनिधि को जांच एजेंसी के पास भेजा था। उन्होंने जांच एजेंसी से कहा कि मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है इसलिए आप मुझे पूछताछ के लिए तलब न करें और फैसले का इंतजार करें।

उन्होंने एजेंसी से कहा कि मैं एक महिला होने के नाते और कानून के सिद्धांतों द्वारा संरक्षित हूं, मुझे निदेशालय के कार्यालय में नहीं बुलाया जा सकता है और मैं ऑडियो/वीडियो मोड के माध्यम से उपस्थित होने के लिए हमेशा इच्छुक और तैयार थी और मैंने अपने आवास पर अधिकारियों को भी बुलाया था। हालांकि, आपने मेरे अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था। गौरतलब है कि जांच एजेंसी ने कविता से कहा था कि एजेंसी को उनसे सामने बैठाकर पूछताछ करनी है।

k kavitha
k kavitha

मालूम हो कि कविता को आज दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए जांच एजेंसी द्वारा बुलाया गया था। लेकिन इससे पहले उन्होंने तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट में कहा गया कि कविता एक महिला हैं, उन्हें ईडी कार्यालय में नहीं बुलाया जा सकता है।

कविता के वकील ने तत्काल सुनवाई की मांग की थी, जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें ईडी कार्यालय में बुलाया जाना “पूरी तरह से कानून के खिलाफ” है। मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की पीठ ने 24 मार्च को उनके अनुरोध पर सुनवाई के लिए सहमति व्यक्त की थी।

इसी मामले में 11 मार्च को भी कविता से प्रवर्तन निदेशालय ने घंटों पूछताछ की थी। कविता ने भी अपने फोन की जब्ती को चुनौती दी है। के कविता ने ईडी के समन के पीछे राजनीतिक साजिश का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: