Rajasthan मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, बुलाई गई प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक

0
305
CM Ashok Gehlot Tweet today
CM Ashok Gehlot

Rajasthan मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। इस बीच कल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक बुलाई गयी है। मिली जानकारी के मुताबिक रविवावर शाम को नए मंत्रियों को शपथ दिलायी जाएगी। फिलहाल ये तयशुदा तौर पर नहीं कहा जा सकता कि किन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। हालांकि कांग्रेस विधायक सूबे की राजधानी जयपुर पहुंच गए हैं।

आज शाम हुई कैबिनेट की मीटिंग

बता दें कि आज शाम कैबिनेट की मीटिंग हुई। जहां राजस्थान सरकार के सभी मंत्रियों के इस्तीफे ले लिए गए। बताया जा रहा है कि रविवार को नए सिरे से कैबिनेट का गठन किया जाएगा और नए मंत्रियों को शपथ दिलायी जाएगी। गौरतलब है कि राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन और सीएम अशोक गहलोत के बीच भी मुलाकात होनी है जिसमें नए कैबिनेट का स्वरूप तय होगा। सचिन पायलट और अजय माकन के बीच बैठक की भी अटकलें हैं।

मंत्रियों ने की थी इस्तीफे की पेशकश

बता दें कि गोविंद सिंह डोटासरा, डॉ रघु शर्मा और हरिश चौधरी ने मंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। जयपुर पहुंचे अजय माकन ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि तीनों ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर संगठन के लिए काम करने की इच्छा जताई है।

ऐसा अनुमान है कि राजस्थान में पार्टी के भीतर संतुलन बनाने के लिए कांग्रेस आलाकमान सचिन पायलट गुट के विधायकों को कैबिनेट में शामिल करेगा।

यह भी पढ़ें: Supreme Court ने Rajasthan में बजरी खनन को दी हरी झंडी

https://www.youtube.com/watch?v=DeT43uy7IJM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here