Raj Thackeray को BJP सांसद ने दी खुली चुनौती, कहा- “माफी मांगो वरना अयोध्या में घुसने नहीं दूंगा”

कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगने को कहा है। राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या दर्शन के लिए आने वाले हैं।

0
181
Raj Thackeray
Raj Thackeray

Raj Thackeray: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे अयोध्या में दर्शन के लिए जाने वाले हैं। इस बीच राज ठाकरे के खिलाफ कैसरगंज (Kaisarganj) से भाजपा सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने राज ठाकरे के विरोध में जगह-जगह होर्डिंग लगा दिए है। बता दें राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या जाने वाले हैं। बीजेपी सांसद ने ठाकरे को चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘जब तक वह उत्तर भारतीयों से सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांग लेते तब तक उन्हें अयोध्या की सीमा में घुसने नहीं देंगे।’’

Raj Thackeray
Raj Thackeray

Raj Thackeray: होर्डिंग में क्या लिखा है?

शुक्रवार को कर्नलगंज क्षेत्र में लगाए गए राज ठाकरे के विरोध में होर्डिंग में लिखा है कि, उत्तर भारतीयों को अपराधी कहने वाले राजे ठाकरे, माफी मांगो या फिर वापस जाओ। बिन माफी मांगे हम अयोध्या आने पर विरोध करेंगे।

बीजेपी सांसद ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की अपील

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,”उत्तर भारतीयों को अपमानित करने वाले राज ठाकरे को अयोध्या की सीमा में घुसने नहीं दूंगा, अयोध्या आने से पहले उन्हें सभी उत्तर भारतीयों से हाथ जोड़कर माफी मांगना पड़ेगा। इतना ही नहीं सासंद ने अपने ट्वीट में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी अनुरोध किया, जब तक राज ठाकरे सार्वजनिक रूप से उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांग लेते, मेरा आग्रह है सीएम योगी आदित्यनाथ राज ठाकरे से मुलाकात न करें।”

ठाकरे परिवार को लेकर कहा

सांसद ने राम मंदिर आंदोलन में ठाकरे परिवार की भूमिका पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, “राम मंदिर आन्दोलन से लेकर मंदिर निर्माण तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद और आमजन की ही भूमिका रही है। ठाकरे परिवार का इससे कोई लेना देना नहीं”

क्या है मामला?

दरअसल, 17 अप्रैल को ठाकरे ने पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि, वह भगवान राम के दर्शन करने के लिए पांच जून को अयोध्या जाएंगे। उन्होंने कहा- “पांच जून को मैं मनसे के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ (रामलला के) दर्शन के लिए अयोध्या जाऊंगा। मैं अन्य लोगों से भी अयोध्या आने की अपील करता हूं।” जब पत्रकारों ने उनसे अयोध्या जाने के मकसद के बारें में पूछा तो ठाकरे ने कहा, वह लंबे वक्त से कहीं बाहर नहीं गए हैं। उच्चतम न्यायालय और केंद्र सरकार की वजह से वहां राम मंदिर की स्थापना हो रही है।

Raj Thackeray
Raj Thackeray

इसलिए मैं वहां (निर्माण के) शुरुआती चरण में जाना चाहता हूं। वहीं कहा जाता है कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे मुंबई में रहने वाले उत्तर भारतीयों के विरोधी है। राज ठाकरे ने उत्तर भारतीयों की आलोचना करते हुए कहा था कि वे (उत्तर भारतीय) मराठा संस्कृति को नष्ट करने पर तुले हैं। जिसके विरोध में अब भाजपा सांसद ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here