चारा घोटाले में दोषी कराए पाए गए राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव इन दिनों बीमार चल रहे हैं। लालू दिल्ली के एम्स में भर्ती है जहां उनका दिल और किडनी से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा है, लालू से मिलने कई नेता जा चुके हैं। केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, बीजेपी नेता शत्रुध्न सिन्हा, सुब्रमण्यम स्वामी और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे  के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार सुबह उनसे मिलने पहुंचे।

राहुल की लालू से मुलाकात कई मामलों में अहम मानी जा रही है। जब दो राजनीतिज्ञ मिलते हैं तो बातें स्वास्थ्य के अलावा राजनीति की भी होती है। राहुल और लालू की मुलाकात को भी कर्नाटक चुनाव और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हुई मुलाकात से जोड़ कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों ने करीब आधे घंटे तक बातचीत की। लालू और राहुल की इस मुलाकात को राष्ट्रीय जनता दल के ट्वीटर हैंडल पर भी शेयर किया गया है।

 

वहीं दूसरी ओर पिछले 15 दिनों से एम्स में इलाज करा रहे लालू यादव दिल्ली में चल रहे इलाज से काफी संतुष्ट हैं। उन्होंने एम्स प्रशासन को लिखा है कि वह रांची के रिम्स में वापस इलाज के लिए नहीं जाना चाहते हैं। उन्होंने एम्स प्रशासन को लिखे पत्र में यह भी कहा है कि उन्हें जो भी बीमारियां है उसकी देखरेख जितनी अच्छी एम्स में हो सकती है उतनी रिम्स में नहीं। वहां उनकी बीमारी से जुड़ा न इलाज संभव है और न ही उतनी सुविधाएं ही मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here