देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ से देश कि जनता को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में गए भारतीय दलो का हौसला बढ़ाने का अपील किया।

पीएम ने कहा कि टोक्यो गए देश के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाना बेहद जरूरी है। पीएम मोदी ने कारगिल युद्ध से लेकर अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस के बारे में भी चर्चा की। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के अंतिम में कहा कि त्योहारों के दौरान यह भूले नहीं कि कोरोना हमारे बीच से गया नहीं है। कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान दें।

20 07 2021 pm modi 21848655

और मोदी जी ने इस दौरान कहा कि जो देश के लिए तिरंगा उठाता है, उसके सम्मान में, भावनाओं से भर जाना स्वाभाविक ही है. कल यानि 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस भी है.करगिल का युद्ध, भारत की सेनाओं के शौर्य और संयम का ऐसा प्रतीक है। जिसे पूरी दुनिया ने देखा। इस बार ये गौरवशाली दिवस भी अमृत महोत्सव के बीच मनाया जाएगा। इसलिए ये और भी खास हो जाता है. मैं चाहूंगा कि आप करगिल के रोमांचित कर देने वाली गाथा जरूर पढ़ें, करगिल के वीरों को हम सब नमन करें। और कहा कि राष्ट्रगान को लेकर 15 अगस्त को अनोखा प्रयास किया जाएगा।

मोदी ने और कहा कि आप लोगों से मिले सुझाव ही ‘मन की बात’ का असली ताकत है। आपके सुझाव ही मन की बात के माध्यम से भारत कि विविधिता को प्रकट करते हैं, भारवासियों के सेवा और त्याग के खुशबू को चारों दिशाओं में फैलाति हैं.

हम आपको बता दें कि मन की बात के कार्यक्रम का 79वां एपिसोड था। इससे पहल 78वें एपिसोड में पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के लिए चियर करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि हमारे देश में तो अधिकांश खिलाड़ी छोटे-छोटे शहरों, कस्बों, गांवों से निकल कर आते हैं। जब टैलेंट, डेडिकेशन, डेटर्मिनेशन और स्पोर्ट्समैन स्पिरिट एकसाथ मिलते हैं तब जाकर कोई चैम्पियन बनता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here