PM Modi करियप्पा परेड ग्राउंड में ‘NCC PM’ रैली को करेंगे संबोधित, 19 देशों के 196 अधिकारी कार्यक्रम में होंगे शामिल

0
70
PM Modi
PM Modi करियप्पा परेड ग्राउंड में 'NCC PM' रैली को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज यानी 28 जनवरी को दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक एनसीसी पीएम (NCC PM) रैली को संबोधित करेंगे। ये जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई है। बता दें कि राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) इस वर्ष अपनी स्थापना का 75वां वर्ष मना रहा है। इस कार्यक्रम में कुल 19 देशों के 196 अधिकारी और कैडेट शामिल होंगे।

PM Modi
PM Modi

कार्यक्रम में PM Modi जारी करेंगे स्मारक सिक्का

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस रैली में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। साथ ही एनसीसी के 75 वर्ष पूरा होने के मौके पर पीएम मोदी 75 रुपये मूल्य का एक स्मारक सिक्का भी जारी करेंगे। बताते चले कि पीएम मोदी ने बुधवार को एनसीसी के कैडेट और राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘आप युवा हैं, यह आपके लिए भविष्य बनाने का समय है। आप नए विचारों और नए मानकों के निर्माता हैं। आप नए भारत के अग्रदूत हैं।’

PM MODI
PM MODI

गौरतलब है कि बीते दिनों पीएम मोदी ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, हमें गैजेट्स का गुलाम नहीं बनना है, खुद को गैजेट से ज्‍यादा स्‍मार्ट मानेंगे तो गैजेट का सही इस्‍तेमाल कर सकेंगे। हमें टेक्‍नोलॉजी या गैजेट्स से भागना नहीं है, उसे अपनी जरूरत के अनुसार इस्‍तेमाल करना है। इसके अलावा पीएम मोदी ने नकल से बचने के लिए मंत्र भी बताया था। उन्होंने कहा था कि, नकल करने वाला एक-दो एग्जाम तो पार कर जाएगा, लेकिन ज़िन्दगी कभी पार नहीं कर पाएगा। आपको डगर-डगर पर परीक्षा देनी है, 2-3 अंकों का अंतर लंबे समय के जीवन में मायने नहीं रखता। जो समर्पित हैं वे निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करेंगे।

यह भी पढ़ें:

यरूशलम में यहूदी मंदिर पर आतंकी हमला, गोलीबारी में 8 की मौत 10 घायल

Survey: केजरीवाल, ममता से आगे योगी आदित्यनाथ भारत के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here