“वीर साहिबजादों के अमर बलिदान को याद कर रहा है देश”, Veer Bal Divas कार्यक्रम में बोले PM Modi

0
55

Veer Bal Divas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार (26 दिसंबर) को नई दिल्‍ली के भारत मंडपम में आयोजित वीर बाल दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम मोदी ने कहा, “वीर बाल दिवस भारतीयता की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने का प्रतीक है।” उन्होंने कहा, आज देश वीर साहिबजादों के अमर बलिदान को याद कर रहा है और उनसे प्रेरणा ले रहा है।

Subscribe10
Veer Bal Divas

“शौर्य की पराकाष्ठा के समय कम आयु मायने नहीं रखती” -PM Modi

पीएम मोदी ने कहा, “आज देश वीर साहिबजादों के अमर बलिदान को याद कर रहा है और उनसे प्रेरणा ले रहा है। आजादी के अमृतकाल में वीर बाल दिवस के रूप में एक नया अध्याय प्रारंभ हुआ है। पिछले वर्ष 26 दिसंबर को देश ने पहली बार 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के तौर पर मनाया था तब पूरे देश में सभी ने भाव विभोर होकर साहिबजादों के वीर कथाओं को सुना था। वीर बाल दिवस भारतीयता रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने के संकल्प का प्रतीक है। ये दिन हमें याद दिलाता है कि शौर्य की पराकाष्ठा के समय कम आयु मायने नहीं रखती।”

प्रधानमंत्री ने जाहिर की खुशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा, “मुझे खुशी है कि वीर बाल दिवस अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मनाया जाने लगा है। ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, UAE और ग्रीस में भी वीर बाल दिवस से जुड़े कार्यक्रम हो रहे हैं। भारत के वीर साहिबजादों को पूरी दुनिया और ज्यादा जानेगी।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here